विज्ञापन

IMD Alert: राजस्थान में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

IMD Alert: राजस्थान में मौसम पूरी तरह से बदल जाएगा. गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी. बूंदी और कोटा में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. 

IMD Alert: राजस्थान में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

IMD Alert:  राजस्थान में 19 जून से लेकर 23 जून तक बारिश की संभावाए हैं. बूंदी, कोटा, बारां और झालावड़ में हल्की बारिश होने की साभवना है. वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. धूल भरी आंधी चलेगी. IMD ने अगले 24 घंटे में बीकानेर, भरतपुर और जयपुर संभागों में अधिकतम तापमान 44 से 47 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया है.

 राजस्थान में जल्द होगी मानसून की एंट्री 

25 जून तक प्रदेश् में मानसून की एंट्री होने का पूर्वानुमान था. लेकिन, सोमवार यानी 17 जून तक मानसून की गुजरात में एंट्री हो गई. इससे संभावना जताई जा रही है कि गुजरात से राजस्थान के बीच की दूरी तय करने में मानसून को अधिक समय नहीं लगेगा. 

17 जून को राजस्थान में हल्की बारिश दर्ज की गई 

17 जून को राजस्थान में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई. बीकानेर और जयपुर संभग में कहीं-कहीं हीट वेव दर्ज की गई. 

9 जिलों में लू का अलर्ट

राजस्थान में आंधी और बारिश के बीच गर्मी अपने तेवर दिखा रही है. पिछले 4 से 5 दिन से पारा लगातार चढ़ रहा है. रविवार को प्रदेश के कई जिलों में लू चली. मौसम केंद्र जयपुर की ओर से आज यानी सोमवार को भी 9 जिलों में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है. 

लू की चेतावनी जारी 

लू की चेतावनी जारी की गई है. अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर शामिल है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 3 से 4 दिन तक लू चलने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें:देवी सिंह भाटी के सियासी हमले के बाद अमित शाह से मिले राजेंद्र राठौड़, जानें क्या है इसके सियासी मायने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'गांधी वाटिका बनाने में कांग्रेस ने किया भ्रष्टाचार', मदन दिलावर के बयान से राजस्थान में गरमाई सियासत
IMD Alert: राजस्थान में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
Ashok Gehlot former OSD Lokesh Sharma will be questioned again in phone tapping case delhi police crime branch gives notice
Next Article
अशोक गहलोत पर फोन टैपिंग केस में कसेगा शिकंजा? पूछताछ के लिए लोकेश शर्मा को मिला नोटिस
Close