विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल की पार्थिव देह पहुंची लालकोठी मोक्ष धाम, CM भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

बुधवार को 97 साल की उम्र में जयपुर के फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital)में अंतिम सांस ली. कमला बेनीवाल काफी समय से इलाज में चल रहा था. कमला बेनीवाल कांग्रेस की चर्चित नेता थीं.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल की पार्थिव देह पहुंची लालकोठी मोक्ष धाम, CM भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि

EX Deputy CM kamla Beniwal News राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल( Kamla Beniwal) के निधन पर इस वक्त प्रदेश की राजनीति में शोक की लहर छाई हुई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल को इस समय सभी नेताओं ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. इसी कड़ी में गुरूवार को राजस्थान के सीएम भजनलाल शार्मा (CM BhajanLal Sharma) ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल को उनके आवास पर जाकर श्रद्धांजलि दी. साथ ही शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया.

बता दें कि उनका पर्थिव देह  जयपुर के मालवीय नगर स्थित उनके आवास पर रखा गया था. जहां से अब उनकी पार्थिव देह को  लालकोठी के मोक्ष धाम लाया गया हैं, जहां उनका हिंदू-रीति रिवाज के अनुसार दाह-संस्कार किया जाएगा.  उनके  आखिरी दर्शन के लिए कांग्रेस नेता वीरेंद्र बेनीवाल के साथ साथ परिवार जनों के साथ कई गणमान्य लोग मौजूद है. 

फोर्टिस अस्पताल में ली अंतिम सांस

गौरतलब है कि बुधवार को 97 साल की उम्र में जयपुर के फोर्टिस अस्पताल (Fortis Hospital)में अंतिम सांस ली. कमला बेनीवाल काफी समय से इलाज में चल रहा था. कमला बेनीवाल कांग्रेस की चर्चित नेता थीं. वह गुजरात की राज्यपाल और 7 बार विधायक रह चुकी थी.  उनकी मौत की सूचना उनके बेटे आलोक बेनीवाल ने सोशल मीडिया X पर दी थी. 

कौन हैं पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल

उल्लेखनीय है कि कमला बेनीवाल का जन्म 12 जनवरी 1927 को राजस्थान के झुंझुनू जिले के गोरिर गांव में हुआ था. उन्होंने वनस्थली विद्यापीठ और जयपुर की महारानी कॉलेज में शिक्षा ग्रहण की. वे कांग्रेस से जुड़ीं और 1954 में महज 27 साल की उम्र में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर पहली महिला मंत्री बनीं. वे प्रदेश की पहली उप मुख्यमंत्री भी रहीं. इसके अलावा अलग-अलग समय पर कई विभागों के मंत्री पद का जिम्मा भी संभाला. इससे पहले उन्होंने प्रदेश कांग्रेस में भी कई पदों की जिम्मेदारी निभाई.

इन नेताओं ने डॉ. कमला के निधन पर जताया शोक 

प्रदेश के सीएम  भजनलाल शर्मा, उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई राजनेताओं ने डॉ. कमला के निधन पर संवेदना जताई है.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री कमला बेनीवाल की पार्थिव देह पहुंची लालकोठी मोक्ष धाम, CM भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;