विज्ञापन

Rajasthan: बंद कंटेनर में ठूंस-ठूंस कर ले जाए जा रहे थे 31 गोवंश, 30 की मौत; गौ तस्कर फरार

Smuggling News: राजस्थान के करौली जिले के टोडाभीम में बीते सोमवार रात करीब डेढ़ बजे उन्हें सूचना मिली कि एक ट्रक गोवंश से भरा हुआ सुनसान जगह पर खड़ा हुआ है.

Rajasthan: बंद कंटेनर में ठूंस-ठूंस कर ले जाए जा रहे थे 31 गोवंश, 30 की मौत; गौ तस्कर फरार

Karauli News:  राजस्थान के करौली जिले के टोडाभीम थाना पुलिस ने गौ तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने आज यानी मंगलवार तड़के सुबह 4.30 बजे हिंडौन से गायों से भरा एक कंटेनर ट्रक जब्त किया है. जिसे फुलवाड़ा स्थित गौशाला में लाया गया है. यहां कंटेनर ट्रक की तलाशी लेने के बाद जो दृश्य सामने आया उससे पुलिस भी चिंतित हो गई. उसमें सवार 31 गायें मृत पाई गईं. जिसमें से सिर्फ 1 की जान बची है. जिसके बाद थाना पुलिस ने तुरंत हिंडौन पशु चिकित्सालय से डॉक्टरों की टीम गौशाला में भेजी.

 गौवंशों से भरा एक पेड़ के सहारे था खड़ा

मामले को लेकर टोडाभीम थाने के एएसआई बनेसिंह ने बताया कि बीते सोमवार रात करीब डेढ़ बजे उन्हें सूचना मिली कि एक ट्रक गोवंश से भरा हुआ सुनसान जगह पर खड़ा हुआ  है.  सूचना देने वाले ने उन्हें फोन पर बताया गया कि जिले के बालाजी घाटी पर गोवंश से भरा एक ट्रक घाटी की दीवार से टकराकर पेड़ के सहारे खड़ा है. यह सूचना मिलने के बाद वे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.

वाहन चालक मौके पर से था फरार

इस बीच पुलिस के साथ मथुरा और भरतपुर से कुछ गौ-सेवक भी ट्रक का पीछा करते हुए वहां पहुंच गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पेड़ से टकराए ट्रक की जांच की तो पता चला कि हादसे के तुरंत बाद ही चालक मौके से फरार हो गया था. इसके बाद गौ-सेवकों की मदद से कंटेनर ट्रक को हिंडौन के फुलवाड़ा स्थित गौशाला पहुंचाया गया.

30 गैवंश कंटेनर में ठूंसे पड़े मिले मृत

इसके बाद थाने में जांच के दौरान कंटेनर में 30 मवेशी मृत अवस्था में मिले. जिसके बाद पुलिस अधिकारी ने जिला पशु अस्पताल के डॉक्टर को जांच के लिए बुलाया. जांच के बाद डॉ. महेश गुप्ता ने बताया कि सभी मवेशियों की मौत दम घुटने से हुई है. इन्हें ट्रैक्टर ट्रॉली और जेसीबी के जरिए तेली की पंसेरी ले जाकर जमीन में दफना दिया गया. पुलिस ने बताया कि ट्रक नंबर के आधार पर मालिक की तलाश की जाएगी. फिलहाल घटना को अंजाम देने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. और मिले साक्ष्यों के आधार पर आगे की जांच जारी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
Rajasthan: बंद कंटेनर में ठूंस-ठूंस कर ले जाए जा रहे थे 31 गोवंश, 30 की मौत; गौ तस्कर फरार
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close