Rajasthan: 40 फीट गहरी झिरी में गिरा 5 साल का बालक, ढाई घंटे में हुआ सकुशल रेस्क्यू

कुएं में नहाते वक्त अचानक 5 वर्षीय बालक का संतुलन बिगड़ गया था, जिसके बाद वह पास में बनी 40 फीट गहरी झिरी में जा गिरा था. करीब ढाई घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में उसे सकुशल बाहर निकाल लिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बच्चे का किया गया रेस्क्यू.

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले में मंगलवार सुबह एक 5 वर्षीय बच्चा बोरिंग के पास बनी 40 फीट गहरी झिरी में जा गिरा था. इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम और डीसीपी पूरा जाप्ता लेकर मौके पर पहुंच गए थे, जिस कारण ढाई घंटे में ही बालक गोलू को सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया. बच्चे के बाहर निकलते ही उसे तुरंत 108 एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसका प्राथमिक चेकअप किया, और फिर उसे छुट्टी दे दी.

नीचे पहुंचाया गया पानी-खाना

इसके बाद प्रशासन की टीम ने बच्चे को सकुशल उसके परिवार को सौंप दिया. इस दौरान परिजनों के चेहरे पर बड़ी खुशी थी और वो प्रशासन की तत्काल कार्रवाई के लिए उनका शुक्रिया कर रहे थे. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पूरी टीम मौके पर मौजूद रही. गर्मी को देखते हुए नीचे बच्चे तक पानी और खानी की चीजें भी पहुंचाई गईं. मौके पर सैकड़ों ग्रामीण भी जमा हो गए थे, जिन्होंने गोलू के बाहर निकलने के बाद राहत की सांस ली.

Advertisement

20 फीट नीचे अटका था गोलू

जानकारी के अनुसार, कनवाड़ा मोड पर गांव के एक व्यक्ति ने कुआ खुदवाया था. इस कुएं के चारों ओर सही तरीके से मिट्टी को नहीं भरा गया, जिस कारण सिंचाई और बरसात के पानी से मिट्टी बैठ गई और वह गहरी होती चली गई. आज सुबह कुएं के मालिक का 5 साल का बच्चा नहाने के वहां गया था. कुएं पर नहाते वक्त उसका अचानक संतुलन बिगड़ गया, जिसके बाद वह कुएं के बगल में बरसात से हुई करीब 40 फुट गहरी झिरी में जाकर गिर गया. बताया जा रहा है कि वह झिरी में 20 फीट पर अटका हुआ था, जहां उसे उसे रेस्क्यू किया गया.

Advertisement