विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: 40 फीट गहरी झिरी में गिरा 5 साल का बालक, ढाई घंटे में हुआ सकुशल रेस्क्यू

कुएं में नहाते वक्त अचानक 5 वर्षीय बालक का संतुलन बिगड़ गया था, जिसके बाद वह पास में बनी 40 फीट गहरी झिरी में जा गिरा था. करीब ढाई घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में उसे सकुशल बाहर निकाल लिया गया.

Read Time: 2 mins

बच्चे का किया गया रेस्क्यू.

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर जिले में मंगलवार सुबह एक 5 वर्षीय बच्चा बोरिंग के पास बनी 40 फीट गहरी झिरी में जा गिरा था. इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम और डीसीपी पूरा जाप्ता लेकर मौके पर पहुंच गए थे, जिस कारण ढाई घंटे में ही बालक गोलू को सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया. बच्चे के बाहर निकलते ही उसे तुरंत 108 एंबुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसका प्राथमिक चेकअप किया, और फिर उसे छुट्टी दे दी.

नीचे पहुंचाया गया पानी-खाना

इसके बाद प्रशासन की टीम ने बच्चे को सकुशल उसके परिवार को सौंप दिया. इस दौरान परिजनों के चेहरे पर बड़ी खुशी थी और वो प्रशासन की तत्काल कार्रवाई के लिए उनका शुक्रिया कर रहे थे. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पूरी टीम मौके पर मौजूद रही. गर्मी को देखते हुए नीचे बच्चे तक पानी और खानी की चीजें भी पहुंचाई गईं. मौके पर सैकड़ों ग्रामीण भी जमा हो गए थे, जिन्होंने गोलू के बाहर निकलने के बाद राहत की सांस ली.

20 फीट नीचे अटका था गोलू

जानकारी के अनुसार, कनवाड़ा मोड पर गांव के एक व्यक्ति ने कुआ खुदवाया था. इस कुएं के चारों ओर सही तरीके से मिट्टी को नहीं भरा गया, जिस कारण सिंचाई और बरसात के पानी से मिट्टी बैठ गई और वह गहरी होती चली गई. आज सुबह कुएं के मालिक का 5 साल का बच्चा नहाने के वहां गया था. कुएं पर नहाते वक्त उसका अचानक संतुलन बिगड़ गया, जिसके बाद वह कुएं के बगल में बरसात से हुई करीब 40 फुट गहरी झिरी में जाकर गिर गया. बताया जा रहा है कि वह झिरी में 20 फीट पर अटका हुआ था, जहां उसे उसे रेस्क्यू किया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया बनी T-20 की विश्व विजेता..राष्ट्रपति और पीएम से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई
Rajasthan: 40 फीट गहरी झिरी में गिरा 5 साल का बालक, ढाई घंटे में हुआ सकुशल रेस्क्यू
'It won't take time to blow up a car', Congress MLA Ashok Chandna warns Madan Dilawar
Next Article
Rajasthan Politics: 'गाड़ी उड़ाने में टाइम नहीं लगेगा', कांग्रेस विधायक ने राजस्थान के शिक्षा मंत्री को चेताया, जानें पूरा मामला
Close
;