राजस्थान उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने चुनाव प्रभारी किए नियुक्त, देखें- किसे क्या जिम्मा मिला?

Rajasthan Congress: राजस्थान की 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने चुनाव प्रभारी और संगठन प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं. सभी सातों सीटों पर 4-4 नेताओं को चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
राजस्थान कांग्रेस पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा.

Rajasthan Assembly By- Election 2024: राजस्थान की 7 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. चुनाव की घोषणा अगले ही दिन बुधवार को कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रभारी को नियुक्त कर दिया. दरअसल उपचुनाव को लेकर बुधवार को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कांग्रेस बोर्ड रूम में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. जिसमें सातों सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर रणनीति तय की गई. उपचुनाव में गठबंधन के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि कुछ सीटों पर गठबंधन की बात है, वह पार्टी आलाकमान को तय करना है. संगठन स्तर पर हमारी और से सभी सीटों पर तैयारी पूरी है.

बैठक के बाद कांग्रेस ने सभी सातों सीटों के उपचुनाव के लिए चुनाव प्रभारी और संगठन प्रभारी को नियुक्त किया. जिसकी सूची भी जारी कर दी गई है.

Advertisement

दौसा में रफीक खान सहित इन नेताओं को जिम्मा

दौसा विधानसभा सीट पर विधायक रफीक खान, विधायक डूंगरराम गेदर, द्रौपदी कोहली और महेंद्र गहलोत को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. जबकि रमेश खंडेलवाल और पुष्पेष भारद्वाज को संगठन प्रभारी बनाया गया है. मालूम हो कि दौसा सीट पर मुरारी लाल मीणा के सांसद बनने के बाद उपचुनाव हो रहा है.

Advertisement

झुंझुनूं में हाकम अली सहित इन विधायकों पर जिम्मा

झुंझुनूं विधानसभा सीट पर विधायक हाकम अली, विधायक अमित चाचान, विधायक अनिल शर्मा और हेमसिंह शेखावत को चुनाव प्रभारी बनाया गया है. संगठन प्रभारी के रूप में यहां नसीम अख्तर और रामसिंह कस्वां को जिम्मा दिया गया है. बता दें कि झुंझुनूं में कांग्रेस विधायक बृजेंद्र ओला के सांसद बनने के बाद उपचुनाव हो रहा है. 

Advertisement

रामगढ़ में रोहित बोहरा, धर्मेंद्र राठौड़ सहित ये नेता प्रभारी

रामगढ़ सीट पर विधायक रोहित बोहरा, कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौर, विधायक विकास चौधरी, विधायक रूपेंद्र सिंह कुन्नर को चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि रमेश खंडेलवाल और यशवंत गुर्जर को संगठन प्रभारी बनाया गया है.  

देवली उनियारा में बाड़मेर सांसद बने चुनाव प्रभारी

वहीं सचिन पायलट की गढ़ कही जाने वाली टोंक जिले की देवली उनियारा सीट पर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल, कांग्रेस नेता करण सिंह उच्चियारड़ा, महिला नेता राखी गौतम और पूर्व अध्यक्ष किशनलाल को चुनाव प्रभारी की भूमिका दी गई है. संगठन प्रभारी के रूप में यहां रामविलास चौधरी और प्रशांत शर्मा को नियुक्त किया गया है.

हनुमान बेनीवाल की सीट खींवसर में इन्हें मिला जिम्मा

हनुमान बेनीवाल के सांसद बनने से खाली हुई नागौर की खींवसर सीट पर विधायक पूसाराम गोदारा, जगदीश जांगिड़, अभिषेक चौधरी और गजेंद्र सांखला को इलेक्शन इन-चार्ज बनाया गया है. जबकि यहां संगठन प्रभारी के रूप में रामविलास चौधरी और मनोज मेघवाल को तैनात किया गया है.

सलूम्बर में अर्जुम बामनिया सहित ये 4 नेता चुनाव प्रभारी

सलुम्बर सीट पर पूर्व मंत्री अर्जुन बामनिया, पूर्व विधायक रामलाल मीणा, प्रमोद सिसोदिया, प्रेम कुमार पाटीदार को कांग्रेस ने चुनाव प्रभारी बनाया है. जबकि संगठन प्रभारी की जिम्मेदारी रतन देवासी और राजेंद्र को दी गई है. मालूम हो कि उपचुनाव वाली सातों सीटों में सलूम्बर ही एक मात्र सीट है जहां भाजपा के विधायक थे.

चौरासी में पूर्व मंत्री मांगीलाल सहित ये 4 नेता बने प्रभारी

बात भारत आदिवासी पार्टी के सांसद बने राजकुमार रोत की चौरासी सीट की करें यहां कांग्रेस ने पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया, पूर्व विधायक पुष्कर लाल डांगी, विधायक चेतन पटेल और जगदीश श्रीमाली को चुनाव प्रभारी बनाया है. जबकि संगठन प्रभारी की भूमिका यहां गोपाल कृष्ण शर्मा और हंनगामी लाल मेवाड़ा निभाते नजर आएंगे.

इसके अलावा कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए  पीसीसी हेडक्वार्टर, मीडिया कमेटी और वॉर रूम कमेटी के सदस्यों के नामों की भी घोषणा की है. मालूम हो कि राजस्थान की सभी सातों सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है. वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

यह भी पढ़ें - उपचुनाव में किन-किन सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी BAP, सांसद राजकुमार रोत ने बताया