Advertisement

Rajasthan Election: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, इन 43 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 43 नाम शामिल हैं. देखें पूरी लिस्ट

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी हो गई है. दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले पार्टी की पहली लिस्ट में 33 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हुई थी. पहली और दूसरी लिस्ट के साथ 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में कांग्रेस ने 76 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर दिए हैं. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में तीन निर्दलीय को भी टिकट मिला है. जिसमें सिरोही से संयम लोढ़ा, महुवा से ओम प्रकाश हुंडला, मारवाड़ जंक्शन से खुशबीर सिंह शामिल हैं.  

इसके अलावा इस लिस्ट में कई मंत्री के नाम भी शामिल हैं. दूसरी सूची में तीन महिलाओं को भी टिकट मिला है. महिलाओं में शकुंतला रावत, नसीम अख्तर और सुशीला डूडी को टिकट मिला है. 

दो सूची में अभी तक 20 मंत्रियों को मिला टिकट
दो सूची में अभी तक 20 मंत्रियों को मिला है. लेकिन शांति धारीवाल, जाहिदा खान सहित कई मंत्रियों का टिकट अभी भी पेंडिंग है. धारीवाल के नाम पर पार्टी आलाकमान द्वारा आपत्ति जताए जाने की बात बीते दिनों सामने आई थी. दूसरी ओर कामां में जाहिदा खान का विरोध हो रहा है. ऐसे में उनका टिकट भी अभी तक फाइनल नहीं हो सका है.

यहां देखें पूरी लिस्ट

देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: