विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: जयपुर में देर रात कांग्रेस का 'वार रूम' देखने पहुंचे राहुल गांधी, सुखजिंदर सिंह रंधावा भी रहे मौजूद

Rahul Gandhi Rajasthan Visit: कांग्रेस नेता रविवार को बूंदी और दौसा में जनसभा को संबोधित करने के लिए राजस्थान आए थे. इस दौरान वे देर रात जयपुर स्थित कांग्रेस वॉर रूम देखने पहुंच गए.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: जयपुर में देर रात कांग्रेस का 'वार रूम' देखने पहुंचे राहुल गांधी, सुखजिंदर सिंह रंधावा भी रहे मौजूद
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.

Rajasthan News: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रविवार को यहां प्रदेश कांग्रेस के 'वार रूम' पहुंचे. इस दौरान कांग्रेस की राजस्थान इकाई के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) भी राहुल के साथ मौजूद थे.

टीम का बढ़ाया हौंसला

राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि राहुल ने 'वार रूम' में मौजूद टीम का हौसला बढ़ाया. पार्टी ने राज्य में चुनावी गतिविधियों के संचालन के लिए यहां अस्पताल रोड पर 'वार रूम' बनाया है. राहुल ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सेंट्रल वॉर रूम के अध्यक्ष शशिकांत सेंथिल, सह-अध्यक्ष लोकेश शर्मा, जसवन्त गुर्जर और अरविंद कुमार से चुनावी गतिविधियों और भविष्य की चुनावी रणनीतियों के बारे में बातचीत की. 'वॉर रूम' का दौरे करने के बाद अमृता धवन ने कहा, 'राहुल गांधी ने ‘वार रूम' का दौरा किया और टीम का उत्साहवर्धन किया.'

आधा घंटे तक रुके राहुल

राहुल लगभग आधे घंटे तक 'वॉर रूम' में रहे और इस दौरान उन्होंने इसके संचालन के बारे में भी जानकारी ली. शर्मा ने राहुल को चौबीसों घंटे चलने वाले कॉल सेंटर के बारे में जानकारी दी. धवन ने कहा कि इसमें राज्य के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से प्रतिदिन 400 से 500 कॉल आती हैं. उन्होंने कहा कि 'वार रूम' में वास्तविक समय की स्थितियों का आकलन किया जाता है और निरंतर निगरानी के लिए रिपोर्ट तैयार की जाती है. पार्टी सूत्रों के अनुसार यह प्रणाली जनता की प्रतिक्रिया के आधार पर चुनाव अभियान रणनीति में त्वरित समायोजन करने में लाभप्रद होती है.

दौसा-बूंदी में की थी जनसभा 

कांग्रेस नेता रविवार को राजस्थान के बूंदी और दौसा में चुनावी जनसभाएं करने के लिए राजस्थान दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने मंच से सत्तारूढ़ कांग्रेस के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की. उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की सत्ता में आई तो वह कांग्रेस की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर देगी. उन्होंने कहा कि जिस दिन जाति आधारित गणना हो गई और इस देश के पिछड़ों को यह बात समझ आ गई कि हम 50 प्रतिशत हैं और हमें पांच प्रतिशत की भागीदारी मिल रही है, उस दिन यह देश बदल जाएगा. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close