राजस्थान ATS ने हिस्ट्रीशीटर शातिर मादक पदार्थ तस्कर पोखर खटीक को मणिपुर से दबोचा

पुलिस के लिए मणिपुर में जाकर कुकी और मैतेई संघर्ष के बीच पोखर खटीक को पकड़ना पुलिस में लिए इतना आसान नही था. खटीक पर राजस्थान के विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. इम्फाल में पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर और इनामी बदमाश पोखर खटीक को जयपुर लाया जा रहा हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Pokhar Khatik Arrested In Manipur: हिस्ट्रीशीटर तस्कर पोखर खटीक को एटीएस के ऑपरेशन ब्राउनी के तहत इंफाल मणिपुर से पकड़ा है.  पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के डर से 50 हज़ार रुपए का इनामी तस्कर पोखर खटीक इम्फाल के मंत्रिपुखरी में घनी आबादी में मौजूद एक फ्लैट में किराए से रह रहा था. जिसे पकड़ने के लिए एटीएस की एक टीम बनाई गई थी. टीम द्वारा पोखर खटीक का पुराना रिकॉर्ड खंगाला और उससे जुड़े गिरोह के बदमाशों और अन्य राज्यों के अपराधियों से उसके संपर्क की सही जानकारी जुटाई गई.

अंतरराज्यीय हिस्ट्रीशीटर तस्कर पोखर खटीक के उत्तर-पूर्वी राज्यों में छिपे होने की पुष्टि होने पर हेड कांस्टेबल रामस्वरूप और कांस्टेबल रामेश्वर प्रसाद को इंफाल भेजा गया. यहां स्थानीय स्तर पर जानकारी जुटाई गई और मंत्रिपुखरी में घनी आबादी के एक फ्लैट को चिन्हित कर तस्कर पोखर को धर दबोचा.

Advertisement

पुलिस के लिए मणिपुर में जाकर कुकी और मैतेई संघर्ष के बीच पोखर खटीक को पकड़ना पुलिस में लिए इतना आसान नहीं था. खटीक पर राजस्थान के विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. चित्तौड़गढ़ जिले में हार्डकोर अपराधियों की सूची में शामिल है. इम्फाल में पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर और इनामी बदमाश पोखर खटीक को जयपुर लाया जा रहा हैं. 

Advertisement

अंतरराज्यीय तस्कर पोखर खटीक के खिलाफ दर्ज मामले

● एक नवम्बर 2005 को गोदाम पर अवैध सोलवेंट का संग्रहण के बाद उसमें विस्फोट होने से आसपास के मकान नष्ट हो गए थे.
● एक मार्च 2006 को निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने आरोपी के गोदाम से सोलवेंट के ड्रम पकड़े.
● 25 जनवरी 2007 को एक युवती का किडनेप कर बंधक बनाकर बेच देने पर निकुंभ थाने में मामला दर्ज हुआ.
● 18 दिसम्बर 2009 को चंदेरिया क्षेत्र से सरकारी पाईप लाइन में ड्रिल कर तेल चोरी करने का मामला.
●31 मई 2010 को पुलिस थाना सिरोही में 700 किलो 50 ग्राम डोडाचूरा बरामद होना.

Advertisement


●18 जुलाई 2013 चित्तौड़गढ़ के सदर थाना क्षेत्र में लाइसेंसशुदा डोडाचूरा के ट्रक को अपनी गैंग के साथ चालक और खलासी को बंधक बनाकर लूटना.
● 2 जुलाई 2013 को सदर क्षेत्र में किडनैप कर लूट की वारदात को अंजाम देना.
● 24 जुलाई 2016 को किशनगढ़-अजमेर में 601 किलोग्राम अफीम डोडाचूरा परिवहन करते गिरफ्तार.
● स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की उदयपुर यूनिट टीम ने चित्तौड़गढ़ के चिकारड़ा क्षेत्र से 175 किलो गांजा पकड़ा गया. इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. यह गांजा पोखर के कहने पर विशाखापट्टनम से लाया गया था. इस मामले में पुलिस की मिलीभगत पर एक हेड कांस्टेबल प्रकाश चंद्र और कांस्टेबल सज्जन सिंह को निलंबित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में फिर रफ्तार पकड़ेगा मानसून, भरतपुर-जयपुर समेत इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश