बच्चा-बच्चा लॉरेंस के साथ, कुछ हुआ तो... लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर पर करणी सेना के इनाम को लेकर बिश्नोई समाज ने दी चेतावनी

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत द्वारा लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को इनाम देने की घोषणा करने के बाद बिश्नोई समाज में भारी आक्रोश दिखाई दे रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई को लेकर पूरे देश में अलग-अलग चर्चाओं का माहौल है. जहां पुलिस जांच में जुटी है तो सलमान खान (Salman Khan) के सपोर्ट में बयान सामने आ रहे हैं. दूसरी ओर राजस्थान का बिश्नोई समाज खुलकर लॉरेंस बिश्नोई के सपोर्ट में खड़ा हो गया है. इतना ही नहीं लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर पर बिश्नोई समाज की ओर से चेतावनी भी दी है. हाल ही में करणी सेना के द्वारा लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर पर करोड़ों के इनाम की घोषणा की थी. इस पर अब बिश्नोई समाज भी लॉरेंस बिश्नोई के सपोर्ट में आ गई है.

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत द्वारा लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को एक करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपए इनाम देने की घोषणा करने के बाद बिश्नोई समाज में भारी आक्रोश दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर राज सिंह शेखावत का वीडियो सामने आने के बाद पिछले समाज भी लॉरेंस बिश्नोई के पक्ष में खुलकर उतरता नजर आ रहा है.

लॉरेंस की हत्या के लिए उकसाया जा रहा है

बिश्नोई टाइगर फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल भवाद का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ जो भी मामले हैं वह जांच का विषय है. जिस तरह से लॉरेंस की हत्या के लिए उकसाने के लिहाज से खाप पंचायत या तालिबानी फतवे की तरह फरमान जारी किया गया है और इतनी बड़ी इनामी राशि देकर पुलिस कर्मियों को लॉरेंस की हत्या के लिए उकसाया जा रहा है. इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. यदि सरकार ऐसा नहीं करती तो बिश्नोई समाज लॉरेंस के पक्ष में सड़कों पर उतरेगा.

बच्चा-बच्चा लॉरेंस के साथ

बिश्नोई टाइगर फोर्स के पदाधिकारी रामुराम ने इस इनामी राशि की घोषणा के बाद कड़ी प्रक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि बिश्नोई समाज का बच्चा-बच्चा पर्यावरण संरक्षण की लड़ाई में लॉरेंस बिश्नोई के साथ हैं।

Advertisement

बिश्नोई टाइगर फोर्स के लूणी ब्लॉक अध्यक्ष ओम प्रकाश बिश्नोई ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि लॉरेंस बिश्नोई के ऊपर जो भी आरोप लग रहे हैं. वह गलत है वह जांच का विषय है. यदि लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ यदि कोई इस तरह की हरकत करता है तो लॉरेंस बिश्नोई के साथ बिश्नोई समाज का प्रत्येक व्यक्ति है उसे अकेला नहीं समझे.

बिश्नोई टाइगर फोर्स के पदाधिकारी रामनिवास खोत का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई पुलिस कस्टडी में जेल में बंद है. ऐसे में देश का संविधान जिस तरह से प्रत्येक नागरिक के संरक्षण की गारंटी देता है. लॉरेंस बिश्नोई की हिफाजत करना कानून का काम है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से यह फरमान सुनाया गया है और इनाम घोषित किया गया है उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जानी चाहिए.

Advertisement

बता दें, करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने एक वीडियो जारी कर लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वाले पुलिस अधिकारी को एक करोड़ 11 लाख 1111 रुपए देने की घोषणा की थी. इसके बाद बिश्नोई समाज भी खुलकर अब लोरेंस के पक्ष में आ गया है.

यह भी पढ़ेंः CM भजनलाल का बागियों को मनाने का मिशन कामयाब, सलूंबर से रामगढ़ तक BJP को ऐसे मिली सफलता

Advertisement