Rajasthan By Election: उपचुनाव में खींवसर से कौन होगा RLP उम्मीदवार? चर्चा में ये नाम, आज हो सकता है ऐलान

Rajasthan By Election: पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में आरएलपी के हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी के रेवंतराम डांगा को हराया था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Rajasthan By Election: राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का बस 2 दिन का समय बचा है. शुक्रवार यानी 25 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना दाखिल कर सकेंगे. बीजेपी ने 7 में से 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस में अभी उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन चल रहा है. संभावना है कि आज कांग्रेस की लिस्ट आ सकती है. वहीं, प्रदेश  के खींवसर विधानसभा सीट पर हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी आज अपने उम्मीदवार का ऐलान कर सकती है. 

RLP ऑफिस में कार्यकर्ताओं की बैठक

नागौर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के ऑफिस कार्यकर्ताओं के साथ आज उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा की जा रही है. चर्चा के बाद खींवसर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी. पिछले साल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में आरएलपी ने चुनाव लड़ा था. हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी के रेवंतराम डांगा को हराया था. बाद में लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद हनुमान बेनीवाल नागौर के सांसद बन गए और खींवसर के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था.

RLP उम्मीदवार के रूप में चर्चा में ये नाम

अब जब बीजेपी ने खींवसर विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है तो आरएलपी कैंडिडेट के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है, जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल और हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल का नाम उम्मीदवार के रूप में चर्चा में है. हालांकि, पार्टी का अंतिम फैसला अभी आना बाकी है. 

बीजेपी ने रेवंतराम पर फिर जताया भरोसा

बता दें कि बीजेपी ने खींवसर सीट से हनुमान बेनीवाल के पुराने सहयोगी रहे और पिछली बार के कैंडिडेट को ही चुनावी मैदान में उतारा है. 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी रहे रेवंतराम डांगा पर पार्टी ने उपचुनाव में फिर से भरोसा जताया है. हनुमान बेनीवाल के कभी खास रहे रेवंतराम डांगा पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आएलपी छोड़कर बीजेपी में आए थे और बीजेपी के टिकट पर उनके ही खिलाफ चुनाव लड़ा था. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Rajasthan By-Election 2024: खींवसर में बीजेपी प्रत्याशी ने RLP को किया चैलेंज, कभी हनुमान बेनीवाल के रहे खास