विज्ञापन

Rajasthan By-Election 2024: खींवसर में बीजेपी प्रत्याशी ने RLP को किया चैलेंज, कभी हनुमान बेनीवाल के रहे खास

Rajasthan By-Election 2024:  RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल का गढ़ कहे जाने वाले खींवसर विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा ने एक बार फिर से पिछली बार विधानसभा चुनावों के प्रत्याशी रहे रेवंतराम डांगा पर भरोसा जताया है.

Rajasthan By-Election 2024: खींवसर में बीजेपी प्रत्याशी ने RLP को किया चैलेंज, कभी हनुमान बेनीवाल के रहे खास

Rajasthan By-Election 2024: जयपुर में एनडीटीवी से बातचीत में रेवंतराम डांगा ने कहा है कि पिछली बार चुनाव में थोड़ी कसर रह गयी थी लेकिन इस बार हनुमान बेनीवाल का क़िला ढहा दिया जाएगा. भले ही  हनुमान बैनीवाल के परिवार से कोई भी चुनावी मैदान में उतरे कोई फ़र्क नहीं पढ़ने वाला है. जनता ने बता दिया कि खींवसर में अब केवल बातों की राजनीति नहीं विकास की बात होगी.चुनाव के लिए पार्टी ने मुझ पर जो भरोसा जताया है उस पर मैं पूरी तरीक़े से खरा उतरूंगा.ये चुनाव भाजपा नहीं बल्कि खींवसर की जनता चुनाव लड़ने जा रही है.

बीजेपी ने रेवंतराम डांगा पर फिर जताया भरोसा 

हनुमान बेनीवाल के खींवसर किले को फतह करने के लिए भाजपा ने हनुमान बेनीवाल के पुराने सहयोगी रहे और पिछली बार के कैंडिडेट को ही चुनावी मैदान में उतारा है. 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे. रेवंतराम डांगा पर भाजपा ने फिर से भरोसा किया है. कभी हनुमान बेनीवाल के ख़ास नेता रहे रेवंतराम डांगा पिछले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आर एलपी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे.  हनुमान बेनीवाल के सामने चुनाव लड़ा था. केवल 2069 वोटों से चुनाव हारने वाले रेवंतराम डांगा के नाम पर पार्टी के सभी नेताओं की पहले दिन से ही सहमति थी.

हनुमान बेनीवाल 2008 में पहली बार बने विधायक  

हनुमान बेनीवाल 2008 में पहली बार बीजेपी के टिकट पर विधायक बने. 2013 में निर्दलीय चुनाव जीते.  2018 राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का गठन किया. दोनों बार चुनाव जीते. 2019 के उप-चुनाव में हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल विधायक बने. 

रेवंतराम डांगा RLP के संस्थापक सदस्य थे 

2018 में RLP का गठन हुआ तो रेवंतराम डांगा पार्टी में थे. वो तीन बान सरपंच रह चुके हैं. लंबे समय तक हनुमान बेनीवाल के साथ थे. इसके बाद हनुमान बेनीवाल से अलग हो गए. 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े. उन्होंने हनुमान बेनीवाल को कड़ी टक्कर दी. केवल 2059 वोटों से चुनाव हार गए. अब बीजेपी ने उन्हें दोबारा उम्मीदवार बनाया है.     

यह भी पढ़ें: "भारत के पास डबल AI", PM मोदी बोले-युवाओं के लिए अवसरों का नया द्वार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Karauli News: करौली के सांप का कहर जारी, 6वीं महिला को डसा; 2 की हो चुकी है मौत
Rajasthan By-Election 2024: खींवसर में बीजेपी प्रत्याशी ने RLP को किया चैलेंज, कभी हनुमान बेनीवाल के रहे खास
Bundi Crime News Blackmailed the businessman by making objectionable video
Next Article
Bundi: उधारी के पैसे वापस लेने गए व्यापारी को बंद कमरे में पीटा, अश्लील वीडियो बनाकर हड़प लिए पैसे
Close