विज्ञापन

NDTV World Summit:  "भारत के पास डबल AI", PM मोदी बोले-युवाओं के लिए अवसरों का नया द्वार 

NDTV World Summit:  पीएम मोदी ने कहा कि AI सिर्फ एक टेक्नोलॉजी ही नहीं है. बल्कि, ये भारत के युवाओं के लिए अवसरों का नया द्वार है. उन्होंने NDTV वर्ल्ड समिट में डबल AI का मतलब बताया. 

NDTV World Summit:  "भारत के पास डबल AI", PM मोदी बोले-युवाओं के लिए अवसरों का नया द्वार 

NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द इंडिया सेंचुरी (NDTV World Summit 2024 - The India Century) शिखर सम्मेलन का उद्घाटन किया और NDTV के नए टीवी चैनल 'एनडीटीवी वर्ल्ड' को लॉन्च किया. इस दौरान उन्होंने कहा, "भारत के पास डबल AI पावर है. पहली आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस और दूसरी एस्पिरेशनल इंडिया. हमारे लिए AI सिर्फ टेक्नोलॉजी नहीं है. बल्कि, ये भारत के युवाओं के लिए अवसरों का नया द्वार है." 

"भारत ने दुनिया का नया रास्ता दिखाया"

पीएम मोदी ने कहा, "भारत ने टेक्नोलॉजी को डेमोक्राइज करके डिजिटल पब्लिस इंफ्रास्ट्रक्चर कर नया रास्ता दुनिया को दिखाया है. भारत ने टेक्नोलॉजी को डेमोक्रटाइज करके डिजिटल पब्लिस इंफ्रास्ट्रक्चर का नया रास्ता दुनिया को दिखाया है. भारत ने दिखाया है कि डिजिटल इनोवेशन और डेमोक्रेटिक वैल्यू Coexist कर सकती हैं. भारत ने दिखाया है कि टेक्नोलॉजी, इनक्लूजन, ट्रांसपेरेंसी और एम्पावरमेंट का टूल है, कंट्रोल और डिविजन का नहीं."

"हम प्रगति का रास्ता बनाना जानते हैं"

पीएम ने कहा, "भारत दुनिया का सबसे युवा देश है, और इस देश का पोटेंशियल हमें आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है. भारत आज एक विकासशील देश भी है और उभरती हुई शक्ति भी. हम गरीबी की चुनौतियां भी जानते हैं और प्रगति का रास्ता बनाना भी जानते हैं."

"भारत उम्मीद की एक किरण बना है"

उन्होंने कहा, "दुनिया में मची उथल-पुथल के बीच भारत उम्मीद की एक किरण बना है. जब दुनिया चिंता में डूबी है, तब भारत आशा का संचार कर रहा है. समिट में देश-दुनिया के बड़े चेहरे मौजूद हैं. भूटान के पीएम दाशो शेरिंग तोबगे, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली और ब्रिटेन के पूर्व पीएम लॉर्ड डेविड कैमरन मौजूद हैं. इसके अलावा कई बड़े कारोबारी, फिल्म और साहित्य के जुड़े बड़े नाम भी एनडीटीवी वर्ल्‍ड समिट में हिस्सा ले रहे हैं.

यह भी पढ़ें: NDTV World Summit : पीएम मोदी ने कहा- हम आराम फरमाने वाले लोग नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV World Summit : पीएम मोदी ने कहा- 'हम आराम फरमाने वाले लोग नहीं'
NDTV World Summit:  "भारत के पास डबल AI", PM मोदी बोले-युवाओं के लिए अवसरों का नया द्वार 
india post vacancy 2024 Gramin Dak Sewak GDS Recruitment 2024 Apply Online for 44228 Post
Next Article
India Post Bharti 2024: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, 44 हजार पदों के लिए आवेदन शुरू
Close