राजस्थान में कल कैबिनेट विस्तार की तैयारी, तीसरी बार दिल्ली के लिए रवाना हुए CM भजन लाल; हाईकमान संग करेंगे चर्चा

Rajasthan Cabinet Formation: राजस्थान में कैबिनेट विस्तार को लेकर जारी खींचतान अब समाप्त होने जा रही है. कल यानी की 30 दिसंबर को भजन लाल सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इसके लिए राजभवन में तैयारी तेज कर दी गई है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
राजस्थान में कैबिनेट गठन से पूर्व दिल्ली के लिए रवाना हुए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Rajasthan Cabinet Formation: राजस्थान में कैबिनेट विस्तार पर जारी सस्पेंस अब समाप्त होने वाला है. राजस्थान में कल यानी की 30 दिसंबर को कैबिनेट विस्तार की तैयारी है. राजभवन में मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तैयारी शुरू कर दी गई है. कैबिनेट विस्तार से पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा तीसरी बार दिल्ली के रवाना हो गए हैं. राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा शुक्रवार को शाम करीब 4.30 बजे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए. जहां वो पार्टी हाईकमान के साथ मंत्रिमंडल गठन पर चर्चा करेंगे. 

शनिवार को 3.30 बजे शपथ ग्रहण

राजस्थान में पिछले 14 दिन से मंत्रिमंडल गठन पर सस्पेंस जारी था. जो अब समाप्त होने जा रहा है. मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख सामने आ गई है. भजनलाल कैबिनेट का गठन शनिवार 30 दिसंबर को होने जा रहा है और राजभवन में दोपहर 3.30 बजे मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा. 

मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन से पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात भी करेंगे. हालांकि वो अभी विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए है. माना जा रहा है कि दिल्ली से लौटने के बाद वो राज्यपाल से मुलाकात कर मंत्रियों की लिस्ट उन्हें सौंपेंगे. 

15 को सीएम ने ली थी शपथ

बता दें कि जीत के बाद बीजेपी आलाकमान ने 12 दिसंबर को सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री घोषित किया था। इसके बाद 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पद व गोपनीयता की शपथ ली थी, लेकिन दो बार दिल्ली जाने के बाद भी मंत्रिमंडल में देरी पर सवाल उठ रहे थे। लेकिन, अब तस्वीर हो गई है कि राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा?

Advertisement

यह भी पढ़ें - राजस्थान में मंत्री पद की रेस हुई तेज, 3 दिन में दूसरी बार दिल्ली पहुंचे CM भजन लाल, आलाकमान करेगा फैसला

राजस्थान में कल हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार, राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारी तेज; कैबिनेट में शामिल होंगे ये विधायक

Advertisement