CM भजनलाल शर्मा के होम टाउन भरतपुर में क्यों रुका खेल स्टेडियम बनाने का काम? जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

Bharat Sports Stadium: राजस्थान के भरतपुर में स्टेडियम बनाने का काम शुरू होते ही बंद हो गया. 28 मार्च 2023 को राजस्थान मुख्यमंत्री ने गांव अघापुर में एक खेल स्टेडियम के लिए बजट घोषणा की थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
भरतपुर में स्टेडियम बनाने का काम रुका

Bharat Sports Stadium: राजस्थान के भरतपुर में स्टेडियम (Bharatpur Stadium) बनाने का काम शुरू होते ही बंद हो गया. काम रुकने से स्पोट्स में अपना भविष्य तलाश रहे युवाओं के लिए किसी झटके से कम नहीं है. खास बात हैकि सरकार की तरफ से स्टेडियम के लिए बजट की भी घोषणा कर दी गई थी. अब काम रुक जाने पर बड़ी संख्या में गांव के लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंच फिर से काम शुरू करवाने के लिए कलेक्टर को ज्ञापन दिया. 

युवाओं में जगी थी उम्मीद

बता दें कि भरतपुर में स्टेडियम बनने की घोषणा के बाद क्रिकेट से लेकर अन्य खेल में अपना भविष्य तलाश रहे युवाओं के लिए उम्मीद जगी थी. हालांकि, बजट घोषणा के बावजूद स्टेडियम बनाने का काम रुक गया. स्टेडियम का काम शुरू होने पर पुरातत्व विभाग ने अपनी जमीन बता कर बीच में ही निर्माण कार्य रुकवा दिया है.

मार्च 2023 में हुई थी घोषणा

अब दोबारा कार्य को फिर से शुरू करवाने के लिए बड़ी संख्या में गांव के लिए लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया. ज्ञापन में बताया है कि 28 मार्च 2023 को राजस्थान मुख्यमंत्री ने गांव अघापुर में एक खेल स्टेडियम के लिए बजट घोषणा की थी. स्टेडियम का निर्माण कार्य करीब सवा करोड़ रुपए की लागत से हो रहा था.

लोगों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

जिसका कार्य करीब 30% हो चुका है, लेकिन पुरातत्व विभाग के द्वारा अपनी जमीन बताते हुए निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार को नोटिस देकर बीच में ही काम को रुकवा दिया है. ग्रामीणों के द्वारा जमीन के कागजातों को पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को दिखाया गया.

Advertisement

हालांकि, उन्होंने किसी भी प्रकार का कोई रेस्पांस नहीं दिया. स्टेडियम के निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव को ज्ञापन दिया है. वहीं जिला कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि पूरे मामले की जांच कर फिर से निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. खास बात है कि भरतपुर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का होम टाउन है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल दिखा सीएम भजनलाल का जलवा, रोड शो में उत्साहित दिखे लोग