दिसंबर में राजस्थान आएंगे जापान के उप मंत्री ताकू इशी! सीएम भजनलाल शर्मा ने टोक्यो में दिया आमंत्रण

Rajasthan CM in Tokyo: राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन जयपुर में 9, 10 और 11 दिसंबर को किया जाएगा. इस दौरान दुनियाभर के कई बड़े व्यापारी राजस्थान में निवेश के कई MoUs पर साइन करेंगे. कार्यक्रम में भाग लेने का व्यापारियों को निमंत्रण देने के लिए सीएम जापान गए हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan CM Japan Visit: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने गुरुवार सुबह टोक्यो (Tokyo) में जापान के अर्थव्यवस्था, व्यापार और उद्योग के संसदीय उप मंत्री ताकू इशी (Taku Ishii) से मुलाकात की और उन्हें दिसंबर में होने वाले राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट (Rising Rajasthan Global Investment Summit 2024) में आमंत्रित किया. इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें चीफ मिनिस्टर ऑफिस की तरफ से जारी की गई हैं, जिसमें सीएम भजनलाल ताकू इशी से हाथ मिलाते और एक निमंत्रण पत्र देते हुए नजर आ रहे हैं. 

टोक्यो में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि

आज इस मुलाकात से पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने टोक्यो के एडोगावा के फ्रीडम प्लाजा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. उन्होंने इस दौरान की तस्वीर शेयर करते हुए एक्स पर लिखा, 'पूज्य बापू जी का जीवन सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों पर आधारित था, जो आज भी दुनिया भर में प्रेरणा का स्रोत हैं.' इस मौके पर राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा और सीएम के साथ जापान गए प्रतिनिधि मंडल के सदस्य भी शामिल रहे. उन्होंने साथ में एक तस्वीर भी खींचवाई जिसे सीएमओ की तरफ से मीडियो को जारी किया गया है.

Advertisement
Advertisement

जापान दौरे का आज दूसरा दिन

मुख्यमंत्री टोक्यों में 4 दिन रुकने वाले हैं. आज उनकी यात्रा का दूसरा दिन है. जापान यात्रा के पहले दिन उन्होंने हिताची के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की. इनके साथ ही वे निप्पॉन स्टील ट्रेडिंग के निदेशक मंडल के सदस्य काज़ुहिरो कोशिकावा और काई ग्रुप के उपाध्यक्ष ताकेशी मिज़ुतानी से भी मिले. इस अवसर पर सीएम ने उन्हें राजस्थान में उपलब्ध व्यापक निवेश अवसरों, अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे, कुशल मानव संसाधन, उद्योग-अनुकूल नीतियों एवं सुगम व्यावसायिक वातावरण से अवगत कराया गया. साथ ही उन्हें राजस्थान में निवेश बढ़ाने का आमंत्रण दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट