विज्ञापन

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather Today in Rajasthan: आईएमडी के जयपुर केंद्र ने राजस्थान के 13 जिलों में आज तेज से हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इस दौरान सड़कों पर जलभराव हो सकता है. साथ ही नदी-नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है.

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
राजस्थान में आज भी होगी तेज बारिश.

Rajasthan News: राजस्थान के कई जिलों में जारी बारिश का दौर अब लोगों के लिए आफत बनता जा रहा है. नदी-नाले उफान पर हैं. डैम में पानी ओवरफ्लो होने लगा है, और बांध के गेट खोलकर पानी की निकासी की जा रही है. इस कारण कई गांवों में बाढ़ आने का खतरा भी मंडराने लगा है. ऐसे परिस्थतियों ने भारतीय मौसम विभाग के जयपुर केंद्र ने कहा है कि आगामी 2 से 3 दिनों तक यही स्थिति बनी रह सकती है.

सीमावर्ती क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना

IMD अलर्ट के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन तेजी से राजस्थान की ओर बढ़ रहा है. इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी 2 से 3 दिन मानसून सक्रिय रहेगा. यानी भरतपुर, जयपुर, कोटा, अजमेर व उदयपुर संभाग के अनेक भागों में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है. वहीं बीकानेर व जोधपुर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ हल्की मध्यम बारिश होने व सीमावर्ती क्षेत्रों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

8 जिलों में ऑरेंज और 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी

आईएमडी जयपुर ने गुरुवार सुबह नया अपडेट जारी करते हुए राजस्थान के 8 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इनमें भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा, बारां, झालावाड़, टोंक जिले शामिल हैं. इनके अलावा जालौर, बूंदी, कोटा, जयपुर और भीलवाड़ा जिले में बादल गरजने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है. नदी-बरसाती नालों मैं अचानक पानी की आवक बढ़ने की भी संभावना है. वहीं सड़कों-अंडरपासों पर जल भराव होने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होने संभावना है.

ये भी पढ़ें:- अजमेर में 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित, भारी बारिश और बाढ़ के अलर्ट के चलते प्रशासन का फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पितृ पक्ष की शुरुआत: पूर्वजों के लिए तर्पण, श्राद्ध अनुष्ठान शुरू, जानें क्या है इसकी मान्यता
Rajasthan Weather Today: राजस्थान के 13 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Mother gave birth to a baby girl in the Hanumangarh Junction Bus Stand toilet and left her there
Next Article
बस स्टैंड के शौचालय में बच्ची को जन्म देकर वहीं छोड़ गई मां, अब अस्पताल में चल रहा इलाज
Close