विज्ञापन

अजमेर में 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित, भारी बारिश और बाढ़ के अलर्ट के चलते प्रशासन का फैसला

मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी, अतिभारी बारिश का दौर 12-13 सितंबर को भी जारी रहेगा. वहीं, अजमेर में कल भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है.

अजमेर में 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित,  भारी बारिश और बाढ़ के अलर्ट के चलते प्रशासन का फैसला
भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट

Ajmer School Closed: राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश के कारण राज्य के कई बांध ओवरफ्लो हो गए हैं. मौसम विभाग ने गुरुवार को अजमेर में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है. तेज बारिश और बाढ़ की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने गुरुवार को सभी स्कूलों में अवकाश घोषित किया है. इस दौरान विद्यार्थियों के लिए स्कूलों में छुट्टी रहेगी. हालांकि, बाकी अन्य स्टाफ अपने निर्धारित समय से विद्यालय में उपस्थित रहेंगे.

12 वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी

अजमेर के कलेक्ट्रेट ने आदेश जारी करके कहा कि मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने जिले में 12 सितंबर को अत्यधिक बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में जिले में कक्षा 01 से 12 वीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा के मद्देनजर अवकाश घोषित किया जाना आवश्यक है. इसलिए जिले में 12वीं तक के सभी स्कूल 12 सितंबर को बंद रहेंगे. आदेश के मुताबिक, यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए लागू होगा. अन्य स्टाफ निर्धारित समय पर उपस्थित रहेंगे. 

3-4 दिन सक्रिय रहेगा मानसून

मौसम विभाग ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में अगले 3-4 दिन सक्रिय मानसून रहने व तेज बारिश होने की संभावना है. भरतपुर, कोटा, जयपुर और अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी, अतिभारी बारिश का दौर 12-13 सितंबर को भी जारी रहेगा. इसके अलावा राजस्थान में 14-15 सितंबर से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने और कुछ इलाकों में हल्के से माध्यम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने और सीमावर्ती इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Monsoon: पूर्वी राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, खोले गए पांचना बांध के 3 गेट ; आस-पास के इलाके में हाई अलर्ट 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मां के साथ मिलकर नाबालिग ने की पिता की हत्या, घर में हो रहे झगड़े से थे परेशान 
अजमेर में 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित,  भारी बारिश और बाढ़ के अलर्ट के चलते प्रशासन का फैसला
Rajasthan Rain: 13 lives trapped on the island of Chambal river, Dholpur DM-SP sent SDRF team and got rescue done late night
Next Article
Rajasthan Rain: चंबल नदी के टापू पर फंसी 13 जान, DM-SP ने टीम भेजकर देर रात कराया रेस्क्यू
Close