विज्ञापन

Rajasthan Monsoon: पूर्वी राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, खोले गए पांचना बांध के 3 गेट ; आस-पास के इलाके में हाई अलर्ट 

पांचना बांध की कुल भराव क्षमता है 258.62 मीटर है और इस वक्त जल स्तर 258.20 मीटर है. जल संसाधन विभाग अधिकारी बांध के जलस्तर पर नजर बनाए हुए हैं. अब तक 3936 क्यूसेक पानी की निकासी कर दी गई है. 

Rajasthan Monsoon: पूर्वी राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, खोले गए पांचना बांध के 3 गेट ; आस-पास के इलाके में हाई अलर्ट 

Panchna Dam Karauli: पूर्वी राजस्थान में लगातार बारिश होने की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.  कई इलाकों में पानी भर गया है.  प्रमुख बांध पांचना डैम के तीन गेट खोल दिए गए हैं. बांध में पानी की अवाक काफी तेजी से बढ़ रही है. किसी भी स्तिथि से निपटने के लिए आस-पास के इलाके के लोगों को सतर्क किया गया है. सभी गेटों को एक- एक फीट खोल कर पानी की निकासी की जा रही है.  

अब तक हुई 3936 क्यूसेक पानी की निकासी

पांचना बांध की कुल भराव क्षमता है 258.62 मीटर है और इस वक्त जल स्तर 258.20 मीटर है. जल संसाधन विभाग अधिकारी बांध के जलस्तर पर नजर बनाए हुए हैं. अब तक 3936 क्यूसेक पानी की निकासी कर दी गई है. जल संसाधन विभाग के अधिकारी XEN सुशील गुप्ता, AEN वीर सिंह जाटव, JEN सुदेश गुर्जर और भवानी सिंह बांध के जल स्तर पर नजर बनाए हुए हैं. साथ ही बांध अधिकारियों ने लोगों को सतर्कता बरतने और नदी के बहाव क्षेत्र से दूरी बनाए रखने की अपील की हैं. 

करौली के सभी बांध हुए ओवरफ्लो

जिले में कई सैलून के बाद मूसलाधार बारिश के बाद बड़े- बड़े बांध ओवरफ्लो हो गए हैं. साथ ही कालिसिल बांध, नींदर बांध, जगर बांध और मामचारी बांध से भी पानी की निकासी जा रही है. वहीं जिला मुख्यालय में करौली-मंडरायल रोड़ पर बना रंगवा ताल भी पूरी तरह भर चुका है और कई बार ओवरफ्लो हो गया है. रंगवा ताल में 1996 के बाद पहली बार इतनी मात्रा में पानी की आवक हुई है. मौसम विभाग ने भी अगले दो दिनों में पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दी है. 

यह भी पढ़ें - जयपुर में 20 हजार KG मिलावटी रसगुल्ले जब्त, बदबू से भरा था कारखाना, चाशनी और दूध में तैर रहे थे कीड़े



 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कितनी कारगर साबित हो रही प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना? NDTV की रिपोर्ट में सामने आई ये सच्चाई
Rajasthan Monsoon: पूर्वी राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, खोले गए पांचना बांध के 3 गेट ; आस-पास के इलाके में हाई अलर्ट 
bundi theft thief arrested and recovered theft of jewelry worth Rs 30 lakh cash and other items
Next Article
महंगे होटल में कमरा, ब्रांडेड कपड़े-जूते, लग्जरी लाइफ के लिए बूंदी में चोर ने की 34 लाख की चोरी
Close