विज्ञापन

जयपुर में 20 हजार किलोग्राम मिलावटी रसगुल्ले जब्त, बदबू से भरा था कारखाना, चाशनी और दूध में तैर रहे थे कीड़े 

अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने विनायक मिल्क फूड प्रोडक्ट के कारखाने की जांच की तो वहां अत्यधिक गंदगी में रसगुल्ले बनाए जा रहे थे. दूध और चाशनी में मधुमक्खियां, कीड़े पड़े हुए थे. रसगुल्लों को गंदे पानी में ठंडा किया जा रहा था.

जयपुर में 20 हजार किलोग्राम मिलावटी रसगुल्ले जब्त, बदबू से भरा था कारखाना, चाशनी और दूध में तैर रहे थे कीड़े 
रसगुल्लों को गंदे पानी में ठंडा किया जा रहा था

Rajasthan News: राजस्थान के खाद्य सुरक्षा विभाग की एक टीम ने मंगलवार को जयपुर की जालसू तहसील के भीलपुरा सिरसली गांव में कई ब्रांड के नाम से रसगुल्ले, राजभोग, केसरबाटी बनाने वाली 'विनायक मिल्क फूड प्रोडक्ट' के कारखाने के निरीक्षण में स्वास्थ्य के लिये बेहद हानिकारक 20 हजार किलोग्राम रसगुल्ले, राजभोग, केसरबाटी जब्त की है.

ठंडे पानी में ठंडा किया जा रहा था रसगुल्लों को 

अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने विनायक मिल्क फूड प्रोडक्ट के कारखाने की जांच की तो वहां अत्यधिक गंदगी में रसगुल्ले बनाए जा रहे थे. दूध और चाशनी में मधुमक्खियां, कीड़े आदि पड़े हुए थे. रसगुल्लों को गंदे पानी में ठंडा किया जा रहा था.

कारखाने में फैली थी बदबू 

उन्होंने बताया कि कंपनी के कारखाने में बदबू इतनी अधिक थी कि कोई आदमी अंदर नहीं रह सकता. ओझा ने बताया कि जैन स्पंजी केसर बाटी, सुदामा केसर बाटी, विनायक रसगुल्ला, प्लेन रसगुल्ला, बीकानेरी श्री राम रसगुल्ला, श्री राम ताजा रसगुल्ला, विनायक रसगुल्ला, विनायक राजभोग सहित कई ब्रांड के नाम से यहां पर केसर बाटी, राजभोग, रसगुल्ला, रसमलाई आदि पैक किए जा रहे थे.

20 हजार KG रसगुल्ले, राजभोग, केसर बाटी जब्त

उन्होंने बताया कि यहां लगभग 20,000 किलोग्राम बने हुए रसगुल्ले, राजभोग, केसर बाटी जब्त किये गए. दूध से बने इन उत्पादों में कृत्रिम रंग मिलाए जा रहे थे. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य के लिये बेहद हानिकारक स्थिति में रसगुल्ले आदि बनाकर पूरे भारत में इनकी आपूर्ति की जा रही थी. दूध, चाशनी, चीनी, घी, सब में कीड़े-मकोड़े और मक्खियां पड़ी हुईं थी.


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'1 किलो मटन के लिए 8763 लीटर पानी की आवश्यकता', PETA India ने की मांसाहार छोड़ने की अपील
जयपुर में 20 हजार किलोग्राम मिलावटी रसगुल्ले जब्त, बदबू से भरा था कारखाना, चाशनी और दूध में तैर रहे थे कीड़े 
Munesh Gurjar now has only 3 days time, notice issued to Jaipur Heritage Municipal Corporation Mayor
Next Article
मुनेश गुर्जर के पास अब केवल 3 दिन का वक्त, हेरिटेज नगर निगम मेयर के खिलाफ नोटिस जारी
Close