CM भजनलाल शर्मा कल राजस्थान के किसानों को देंगे बड़ी सौगात, 65 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर पैसा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को टोंक दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह मुख्यमंत्री सम्मान निधि (Mukhyamantri Kisan Samman Nidhi) की 650 करोड़ रुपए से अधिक की राशि सीधे 65 लाख किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
फाइल फोटो

Kisan Samman Nidhi: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) रविवार को टोंक के दौरे पर रहेंगे. वह टोंक में किसान सम्मान निधि समारोह में हिस्सा लेंगे. इस दौरान वह राज्य के किसानों को बड़ी सौगात देंगे. जानकारी के मुताबिक, सीएम भजनलाल कार्यक्रम में राज्य के 65 लाख किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि की रकम ट्रांसफर करेंगे. 

किसान सम्मान निधि समारोह में लेंगे हिस्सा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का रविवार (30 जून) को 12 बजे टोंक पहुंचने का कार्यक्रम है. वह सुबह 11.30 पर जयपुर से हेलीकोपटर से रवाना होकर 11.50 पर खेल स्टेडियम में बनाये हेलीपेड पहुंचेंगे. इसके बाद वहां से कार द्वारा मुख्यमंत्री जी कृषि मंडी पहुंचेंगे. जहाँ पर वो किसान सम्म्मान निधि समारोह में भाग लेंगे.

65 लाख किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे पैसा

इस समारोह में मुख्यमंत्री सम्मान निधि (Mukhyamantri Kisan Samman Nidhi) की 650 करोड़ रुपए से अधिक की राशि सीधे 65 लाख किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी. इस कार्यकर्म में जिले के प्रभारी मंत्री एवं राजस्थान सरकार मे ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक, कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी मौजूद रहेंगे.

किसानों को सम्मान निधि वितरण के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कृषि मंडी प्रांगण में ही एक विशाल आम सभा को सम्बोधित करेंगे. इससे पहले 18 जून को पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) की 17वीं किस्त जारी की थी. उस दौरान राजस्थान के 65 लाख से अधिक किसानों के बैंक खाते में 2-2 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए थे.

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान के 65 लाख से अधिक किसानों के खाते में पहुंचे 2-2 हजार रुपये, आप भी चेक करें स्टेटस