राजस्थान की धोली मीना ने यूरोप में बिखेरा पीली लुगड़ी का जलवा, सेल्फी लेने के लिए उत्साहित दिखें लोग 

यूरोप माल्टा में अंतर्राष्ट्रीय फूड फेस्टिवल में धोली मीना ने दौसा की पीली लुगड़ी का जलवा पूरी दुनिया में बिखेर दिया. लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उत्साहित दिखें. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: वैसे तो दौसा की पीली लुगड़ी राजस्थान में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में फेमस है. दौसा की बहू धोली मीणा ने भारत की संस्कृति और पहनावे की छाप विदेश में भी छोड़ चुकी हैं. सोशल मीडिया पर भी धोली मीणा के एक से बढ़कर एक विडियो सामने आते जिसमें धोली मीणा विदेश में पीली लुगड़ी पहनकर सोशल मीडिया पर चर्चाओं में बनीं रहती हैं. यूरोपियन देश माल्टा में 10वें अंतर्राष्ट्रीय फूड फेस्टिवल का आयोजन हुआ. इस आयोजन में धोली मीणा के साथ लोग सेल्फी लेने के लिए बेहद उत्साहित नजर आएं. 

इस फूड फेस्टिवल में भारत सहित दुनिया के कई अन्य देश जैसे कि इटली, स्पेन, तुर्किये, माल्टा, तंजानिया, ब्राजील, फिलिस्तीन (गाजा), पाकिस्तान, थाईलैण्ड जैसे देशों ने भी भाग लिया और उनकी फूड स्टाल लगाई गई.

सेल्फी लेने के लिए उत्साहित लोग

दौसा की बहू धोली मीना भी अंतर्राष्ट्रीय फूड फेस्टिवल में पीली लुगड़ी पहनकर शामिल हुई. खास बात यह रही की धोली मीना के साथ पीली लुगड़ी में यूरोपियन लोगों ने सेल्फी लेने के लिए उत्साहित दिखें. धोली मीना ने बताया की यह उनके लिए बेहद खास अनुभव रहा. उन्हें अलग-अलग देशों के खाने के बारे में जानने का अवसर मिला.

फूड फेस्टिवल  में  भारतीय खाने की स्टाल भी लगाई गई. जिसपर विदेशी लोगों ने भारतीय व्यंजनों का लुफ्त उठाया. मिली जानकारी  के अनुसार कार्यक्रम माल्टा कि राजधानी Valletta में आयोजित किया गया जो कि एक UNESCO World Heritage साईट हैं.

10 वर्षों से आयोजित किया जा रहा कार्यक्रम

फूड फेस्टिवल पिछले 10 वर्षों से हर साल आयोजित किया जा रहा हैं. कार्यक्रम में हर साल लाखों कि संख्या में लोग विभिन्न देशों के खाने का लुफ्त उठाने के लिए आते हैं. धोली मीना ने बताया की भारतीय स्टाल पर विभिन्न तरह के व्यंजन परोसे गए, जिसकी यूरोपियन लोगों ने जमकर तारीफ की. धोली मीना ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय फूड फेस्टिवल में भारत का दबदबा देखकर उन्हें बहुत हर्ष हुआ.

Advertisement

ये भी पढ़ें-

पर्यावरण संरक्षण मिसाल बनीं 80 साल की तारा देवी, वेस्ट प्रोडक्ट्स को अपने हुनर से बना रहीं बेस्ट

Topics mentioned in this article