विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

Rajasthan Election 2023: टिकट वितरण में देरी से बढ़ रही नेताओं की बेचैनी, बाड़ी-बसेड़ी होल्ड पर, धौलपुर में त्रिकोणीय मुकाबला तय

इस बार धौलपुर जिले की विधानसभा सीट हॉटसीट में तब्दील हो चुकी है. अब यहां में त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है. भाजपा से डॉक्टर शिवचरण कुशवाहा और कांग्रेस से उनकी साली शोभा रानी कुशवाहा और बहुजन समाज पार्टी से रितेश शर्मा इस रेस में शामिल हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: टिकट वितरण में देरी से बढ़ रही नेताओं की बेचैनी, बाड़ी-बसेड़ी होल्ड पर, धौलपुर में त्रिकोणीय मुकाबला तय
Dholpur:

बाड़ी और बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में टिकट वितरण में हो रही देरी से नेताओं की धड़कनें तेज होने के साथ बेचैनी भी बढ़ रही है. इस कारण नेताओं के कार्यकर्ताओं में भी हताशा देखी जा रही है. जिस वजह से चुनावी रंगत भी फीकी पड़ने लगी है. नेता जयपुर से लेकर दिल्ली तक टिकट हासिल करने के लिए राजनेताओं की चौखटों पर ठोक लगा रहे हैं. रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने का भी समय नेताओं के हाथ से अब निकलता जा रहा है. 

विधानसभा क्षेत्र में मची गहमागहमी

टिकट वितरण को लेकर बाड़ी और बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में अधिक गहमागहमी देखी जा रही है. कांग्रेस, भाजपा, बहुजन समाज पार्टी समेत किसी भी पार्टी ने अभी तक कोई प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. बाजार, गली, मोहल्ले और चाय की स्टाल पर टिकट मिलने और कटने के कयास लोग खुद के मन मुताबिक लगा रहे है.

राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस से रोहित बोहरा को प्रत्याशी घोषित किया गया है. जिले की अन्य बाड़ी और बसेड़ी विधानसभा सीट को होल्ड पर रखा गया है. ऐसी संभावना बताई जा रही है देर-सवेर तक प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है. 

बाड़ी, बसेड़ी में उलझी पार्टियां

जिले के बाड़ी और बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में टिकट वितरण को लेकर सभी पार्टियों गफलत में उलझ गई हैं. बाड़ी विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार कांग्रेस से हैट्रिक लगा चुके गिरिराज सिंह मलिंगा का टिकट भी होल्ड पर रखा गया है. उधर बसेड़ी में भी कांग्रेस खिलाड़ी लाल बेरवा को लेकर पार्टी उलझी हुई है. भाजपा, बहुजन समाज पार्टी और अन्य दलों द्वारा भी नए विकल्प तलाशे जा रहे हैं. अब तक कांग्रेस 95 और भाजपा 124 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है.

धौलपुर में त्रिकोणीय मुकाबला

इस बार धौलपुर जिले की विधानसभा सीट हॉटसीट में तब्दील हो चुकी है. अब यहां में त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है. भाजपा से डॉक्टर शिवचरण कुशवाहा और कांग्रेस से उनकी साली शोभा रानी कुशवाहा के बीच मुकाबला देखा जा रहा था. लेकिन बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व सभापति रितेश शर्मा ने इस मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है.

इसके अलावा एएसपी प्रत्याशी नसरुद्दीन खान ने भी टिकट हासिल कर चुनावी गणित में उथल-पुथल खड़ी कर दी है. धौलपुर विधानसभा क्षेत्र का चुनाव काफी रोचक और दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है. शेष राजाखेड़ा, बाड़ी और बसेड़ी का चुनाव का सियासी गणित टिकट मिलने के बाद तय हो सकेगा.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close