विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के राज्यपाल ने जयपुर में पीएम मोदी से की मुलाकात, विकास से संबंधित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Governor Kalraj Mishra met PM Modi: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने रविवार प्रात: राजभवन विश्राम गृह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से विशेष रूप से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने शॉल ओढ़ाकर पीएम का अभिंनदन किया.

Read Time: 3 min
राजस्थान के राज्यपाल ने जयपुर में पीएम मोदी से की मुलाकात, विकास से संबंधित कई मुद्दों पर हुई चर्चा
राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात.

Jaipur News: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने रविवार सुबह जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की और राज्य के विकास से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान राज्यपाल मिश्र ने पीएम मोदी को भगवान गणेश का चित्रण करने वाला एक स्मृति चिन्ह और साथ ही राज्य की मीनाकारी शिल्प वाली एक शॉल भी भेंट की.

तीन दिवसीय दौरे पर आए हैं प्रधानमंत्री

पीएम मोदी शुक्रवार को शुरू हुए पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के 58वें अखिल भारतीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए रेगिस्तानी राज्य के दौरे पर हैं. शीर्ष पुलिस अधिकारियों की तीन दिवसीय वार्षिक बैठक का उद्घाटन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया. सम्मेलन हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें डीजीएसपी/आईजीएसपी और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुख जयपुर से व्यक्तिगत रूप से भाग ले रहे हैं और देश भर से विभिन्न रैंकों के 500 से अधिक पुलिस अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग ले रहे हैं.

कॉन्फ्रेंस में महत्पूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा

केंद्रीय गृह मंत्री ने आईबी अधिकारियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक वितरित किए और तीन सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों के लिए ट्रॉफी प्रदान की. केंद्रीय गृह मंत्री ने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को साकार करने में आंतरिक सुरक्षा की भूमिका पर भी प्रकाश डाला. सम्मेलन में महत्वपूर्ण महत्व के सुरक्षा-संबंधित कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जिसमें सीमाओं की सुरक्षा, साइबर खतरे, कट्टरपंथ, पहचान दस्तावेजों को धोखाधड़ी से जारी करना और एआई से उभरने वाले खतरे शामिल हैं.

आज दिल्ली रवाना हो जाएंगे पीएम मोदी

आज प्रधानमंत्री सुबह करीब 8:30 बजे कॉन्फ्रेंस में पहुंचे. वे शाम 4:30 बजे तक डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में शामिल रहकर साइबर सुरक्षा, नक्सली हिंसा, खालिस्तानी आतंकवाद जैसे राष्ट्र्रीय सुरक्षा से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे. उसके शाम 4:50 पर प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे. कांफ्रेंस के दूसरे दिन भी राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े कई मुद्दों पर कई आला पुलिस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में प्रजेंटेशन दिया था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close