विज्ञापन

Weather Update: राजस्थान में मानसून की जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Rain Forecast: मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन में मानसून के प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

Weather Update: राजस्थान में मानसून की जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Rajasthan Rain Forecast: राजस्थान में मानसून के प्रवेश के बाद लोगों को गर्मी से भले ही राहत मिली हो, लेकिन दूसरी ओर भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. तीन दिन से प्रदेश में कई स्थानों पर मेघगर्जन और चमक के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है.गुलाबी नगरी जयपुर में भी मानसून पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन में मानसून के प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. वहीं बारिश के कारण पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर को छोड़कर पूरे प्रदेश में तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है. शुक्रवार को जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं.

बीते दिन का तापमान

अगर बीते दिन के तापमान की बात करें तो राज्य में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान फलौदी में 32.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, दोपहर बाद भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई.

29 जून से 2 जुलाई तक बारिश

जयपुर मौसम विभाग केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां आगामी दिनों में फिलहाल जारी रहेगी. मानसून के आगमन के कारण 29 जून से 2 जुलाई के दौरान जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना जताई गई है. उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भी आगामी दो-तीन दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने की आसार हैं.

पूरे राजस्थान में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को पूरे राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें अजमेर, बारां, कोटा, राजसमंद, नागौर और पाली में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. राजधानी जयपुर में गुरुवार रात को हल्की बूंदाबांदी होती रही. बारिश के कारण पूरे प्रदेश में मौसम सुहावना बना हुआ है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Weather Update: राजस्थान में मानसून की जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close