विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: राजस्थान में मानसून की जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Rain Forecast: मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन में मानसून के प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

Read Time: 2 mins
Weather Update: राजस्थान में मानसून की जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

Rajasthan Rain Forecast: राजस्थान में मानसून के प्रवेश के बाद लोगों को गर्मी से भले ही राहत मिली हो, लेकिन दूसरी ओर भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. तीन दिन से प्रदेश में कई स्थानों पर मेघगर्जन और चमक के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है.गुलाबी नगरी जयपुर में भी मानसून पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन में मानसून के प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. वहीं बारिश के कारण पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर को छोड़कर पूरे प्रदेश में तापमान 40 डिग्री से नीचे आ गया है. शुक्रवार को जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं.

बीते दिन का तापमान

अगर बीते दिन के तापमान की बात करें तो राज्य में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान फलौदी में 32.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, दोपहर बाद भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई.

29 जून से 2 जुलाई तक बारिश

जयपुर मौसम विभाग केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां आगामी दिनों में फिलहाल जारी रहेगी. मानसून के आगमन के कारण 29 जून से 2 जुलाई के दौरान जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की प्रबल संभावना जताई गई है. उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भी आगामी दो-तीन दिन बारिश की गतिविधियां जारी रहने की आसार हैं.

पूरे राजस्थान में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को पूरे राजस्थान में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें अजमेर, बारां, कोटा, राजसमंद, नागौर और पाली में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. राजधानी जयपुर में गुरुवार रात को हल्की बूंदाबांदी होती रही. बारिश के कारण पूरे प्रदेश में मौसम सुहावना बना हुआ है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंतजार की घड़ी हुई खत्म RSMSSB ने जारी किया जूनियर अकाउंटेंट परीक्षा का रिजल्ट
Weather Update: राजस्थान में मानसून की जोरदार बारिश से मौसम हुआ सुहाना, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
Kota news vigyan nagar girl attempt suicide into pond bus driver Rescued her safely
Next Article
बस चलाते वक्त तालाब में छलांग लगाती दिखी युवती, फिर ड्राइवर ने जो किया उसे देख आप भी करेंगे सेल्यूट
Close
;