विज्ञापन

राजस्थान की इस IAS के पति हरियाणा से लड़ रहे हैं चुनाव, जानिए Exit poll में क्या रहा अनुमान

Rajasthan News: हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनाव की सरगर्मी से राजस्थान भी अछूता नहीं रहा है, क्योंकि इस बार राजस्थान की आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई के पति भव्य बिश्नोई यहां से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

राजस्थान की इस IAS के पति हरियाणा से लड़ रहे हैं चुनाव, जानिए Exit poll में क्या रहा अनुमान
भव्य बिश्नोई और परी बिश्नोई

IAS Pari Bishnoi:  हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में हो रहे विधानसभा चुनाव ( Assembly Election 2024) की हलचल से राजस्थान भी अछूता नहीं रहा है. दोनों राज्यों में 5 अक्टूबर को चुनाव संपन्न होने के साथ ही 8 तारीख यानी कल मंगलवार को चुनाव नतीजों का इंतजार है. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी. लेकिन उससे पहले राजस्थान (Rajasthan) में कल का बड़ी बेसब्री से इंतजार रहेगा. क्योंकि इस बार भव्य बिश्नोई  ( Bhavya Bhisnoi) हरियाणा की आदमपुर सीट (Adampur Seat) से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. भव्य बिश्नोई की पत्नी राजस्थान से आईएएस हैं. उन्होंने पिछले साल यहीं की रहने वाली आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई ( pari Bishnoi) से शादी की थी.

कौन है भव्य बिश्नोई 

विधायक भव्य बिश्नोई (Bhavya Bishnoi) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजनलाल बिश्नोई के पोते और कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं. उनकी शादी राजस्थान की परी बिश्नोई से वर्ष 2022 में झीलों की नगरी उदयपुर में हुई थी.

कौन है परी बिश्नोई

राजस्थान के बीकानेर काकड़ा गांव की रहने वाली परी बिश्नोई(Pari Bishnoi) ने साल 2019 में यूपीएससी (UPSC) में ऑल इंडिया रैंक में 30वां स्थान हासिल किया था. आईएएस परी ने अपने तीसरे प्रयास में यह परीक्षा पास की. उन्हें पहली पोस्टिंग सिक्किम कैडर में मिली थी. लेकिन भव्य से शादी के बाद उन्होंने अपना कैडर बदलकर हरियाणा कर लिया. पिछले साल 22 दिसंबर को उन्होंने राजस्थान के उदयपुर में भव्य बिश्नोई से शादी की थी.

पिता की सीट पर बेटे को टिकट

पिछले विधानसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी. लेकिन जून 2022 में हुए राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग के बाद कांग्रेस ने उन्हें सभी पदों से बर्खास्त कर दिया था. जिसके बाद बिश्नोई ने राज्यपाल ज्ञान चंद गुप्ता को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. साल 2022 में आदमपुर के लिए नए सिरे से उपचुनाव हुआ और भाजपा ने इस सीट से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट दिया और वह विजयी हुए. इसके बाद चार सितंबर ने बीजेपी ने एक बार फिर भरोसा दिखाते  हुए उन्हें हिसार की आदमपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है.

Exit poll में क्या है आदमपुर सीट का नतीजा

भाजपा ने जहां एक बार फिर भव्य बिश्नोई को टिकट देकर भरोसा जीता है, वहीं कांग्रेस ने चंद्र प्रकाश पर दांव लगाया है. जिसके बाद चुनाव नतीजों में इन दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
'आदिवासी नहीं हैं हिंदू, जनगणना में अलग से हो 'धर्म कोड' का कॉलम डूंगरपुर में बोले सांसद राजकुमार रोत 
राजस्थान की इस IAS के पति हरियाणा से लड़ रहे हैं चुनाव, जानिए Exit poll में क्या रहा अनुमान
Dengue havoc in Tonk hospital full two to three patients are being treated on one bed
Next Article
टोंक में डेंगू का कहर, अस्पताल फुल, एक बेड पर दो से तीन मरीजों का चल रहा है इलाज
Close