विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan IT Raid: राजस्थान में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर चल रही रेड

IT Raid in Rajasthan: राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमें कार्रवाई कर रही हैं.

Read Time: 2 mins
Rajasthan IT Raid: राजस्थान में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर चल रही रेड
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर वोटिंग पूरी होते ही आयकर विभाग (Income Tax Department) हरकत में आ गया है. मंगलवार को जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप (JKJ Jewellers Group) के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीमों ने एक साथ रेड (IT Raid) मारी है. जानकारी के मुताबिक, सिर्फ राजधानी जयपुर (Jaipur) में ही इस वक्त 13 ठिकानों पर रेड चल रही है. जबकि कोलकाता (Kolkata) में 4 और दिल्ली (Delhi) के 3 ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी कार्रवाई कर रहे हैं.

देर रात तक जारी रह सकती है कार्रवाई

जयपुर के बड़े ज्वेलरी कारोबारी समूह पर आयकर विभाग के इस एक्शन से हड़कंप मच गया है. कई प्रतिष्ठानों के खुलने से पहले ही आयकर विभाग की टीमों ने बाहर डेरा जमाए रखा. सूत्रों की मानें तो लंबे समय से आयकर विभाग इस ज्वेलरी कारोबारी समूह पर निगरानी रखे हुए था. जिसके बाद राजस्थान सहित कई अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई है. आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा के अधिकारी कारोबारी समूह के यहां आय-व्यय के ब्यौरे के अलावा अन्य दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं. ऐसे में कार्रवाई देर रात तक जारी रह सकती है. माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में अघोषित आय उजागर हो सकती है.

हवाला कारोबार से जुड़े होने का शक

जेकेजे ज्वैलर्स के तीन राज्यों में करीब 20 से अधिक ठिकानों पर कार्रवाई को लेकर जानकार सूत्रों का कहना है कि इस समुह के हवाला कारोबार से जुड़े होने की भी सूचना है. ऐसे में आयकर विभाग गहनता से मामले की जांच कर रहा है. इस पूरी रेड की मॉनिटरिंग उच्च अधिकारी कर रहे हैं. अभी तक किसी के गिरफ्तारी की खबरें नहीं हैं, लेकिन देर शाम के बाद कुछ खुलासे होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Budget 2024 Expectations: 'मून सिटी' के नाम से जाना जाए बीकानेर, एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन को करें शिफ्ट, जनता ने बताई राजस्थान बजट से अपनी उम्मीदें
Rajasthan IT Raid: राजस्थान में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, जेकेजे ज्वैलर्स ग्रुप के 13 ठिकानों पर चल रही रेड
Truck hits public transport bus from front in Bharatpur, 2 dead, 6 passengers seriously injured
Next Article
Bharatpur Bus Accident: लोक परिवहन बस को सामने से ट्रक ने मारी टक्कर, 2 लोगों की मौत, 6 यात्री गंभीर घायल
Close
;