विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Lok Sabha Phase 1 Election: पति चुनकर सरकार चुनने पहुंची दुल्हन, 10 हजार इनाम जीतने की मची होड़

Rajasthan Lok Sabha Phase 1 Election: राजस्थान के 12 लोकसभा सीट पर मतदान जारी है. नई नवेली दुल्हनें फेरे लेने के बाद वोट डालने पहुंच गईं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Lok Sabha Phase 1 Election: पति चुनकर सरकार चुनने पहुंची दुल्हन, 10 हजार इनाम जीतने की मची होड़
ये फोटो चुनाव आयोग के सोशल साइट X से ली गई है.

Rajasthan Lok Sabha Phase 1 Election: चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए इस बार एक खास कॉन्टेस्ट भी शुरू किया है. इस कॉन्टेस्ट के जरिए वोटरों को नकद इनाम दिया जाएगा. इस कॉन्टेस्ट  का पहला इनाम 10 हजार रुपए तक है. इनाम को पाने के लिए नई नवेली दुल्हन वोट डालने पहुंचीं. दुल्हन के पोशाक में वोट डालने के बाद सेल्फी ले रही हैं. सेल्फी को सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट कर रहे हैं. चुनाव आयोग ने भी वोट डालने आए दूल्हे-दुल्हन की फोटो सोशल साइट X पर पोस्ट किया है.  

दूल्हे ने डाला वोट फिर बारात लेकर हुआ रवाना 

डीडवाना में दूल्हे ने पहले वोट दिया, फिर अपनी बारात लेकर हुआ रवाना. कुचामनसिटी में बारात रवानगी से पहले दूल्हे ने वोट डाला.  दूल्हा अशोक कुमार सज धजकर वोट डालने पहुंचे.  इस दौरान कुचामन सिटी के एक बूथ पर एक दूल्हा भी मतदान करने के लिए पहुंचा। दूल्हे अशोक कुमार की बारात सांभर जा रही थी, लेकिन उसने अपनी बारात को पहले रोका और पहले वोट दिया.  इसके बाद उसकी बारात सांभर के लिए रवाना हुई.  इस मौके पर दूल्हे ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है, इसलिए सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए। मैंने भी शादी से पूर्व अपना वोट देकर जिम्मेदारी का निर्वहन किया है. 

शिवानी फेरे लेने से पहले वोट डालने पहुंची

सरमथुरा के डोमपुरा मड़ासिल की शिवानी शादी के बंधन में बंधने से पहले वोट डालने पहुंचीं, और सेल्फी लेकर खुशी का इजहार किया. इसी तरह, भुदोली की रहने वाली पायल शर्मा ने भी अपनी विदाई से पहले पति के साथ पोलिंग बूथ पहुंचकर मतदान किया, और फिर पति के साख ससुराल के लिए रवाना हुंईं

नागौर लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग प्रतिशत

विधानसभा वार मत प्रतिशत प्रातः 9:00 बजे तक
नावां -11.94
परबतसर -11.25
नागौर -11.67
मकराना -10.80
डीडवाना -8.13
जायल-10.91
लाडनूं -8.82
खींवसर -9.26 प्रतिशत

दो घंटे में झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र में 8.83 प्रतिशत मतदान

झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र में 9 बजे तक 8.83 प्रतिशत मतदान हुआ है. सर्वाधिक 10.1 प्रतिशत मतदान झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र में हुआ है. जबकि सबसे कम 8.12 प्रतिशत मतदान नवलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में हुआ है. वहीं पिलानी में 8.89, सूरजगढ़ में 8.35, मंडावा में 8.70, उदयपुरवाटी में 8.39, खेतड़ी में 9.12 तथा फतेहपुर में 8.93 प्रतिशत मतदान हुआ है.

राजस्थान में 9:30 तक 10.67 प्रतिशत मतदान

राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर सुबह 9:30 तक 10.67 प्रतिशत मतदान हुआ है. जिले के हिसाब से देखें तो श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा (14.14%) वोटिंग हुई है. जबकि झुंझुनूं में सबसे कम (8.83%) वोटिंग हुई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close