राजस्थान: चिकित्सा विभाग के 1476 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की डेट पर बड़ा अपडेट

राजस्थान में मेडिकल एज्युकेशन सोसायटी ने चिकित्सक शिक्षकों के अलग-अलग 1476 पदों के लिए भर्ती निकाली है. जिसमें आवेदन करने के लिए आज अंतिम तिथि है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Medical Vacancy News: राजस्थान में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले वे युवा जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे, उनके लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. क्योंकि आज प्रदेश में बीते दिनों निकली चिकित्सक शिक्षकों की भर्ती के आवेदन की अंतिम तिथि है. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अभी तक इस पद पर आवेदन नहीं कर सके होंगे, वो आज रात तक आवदेन कर सकते हैं. साथ ही चिकित्सक शिक्षकों के अलग-अलग 1476 पदों पर आई इस वैकेंसी के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की डेट भी सामने आ गई है. 

दरअसल मेडिकल एज्युकेशन सोसायटी ने चिकित्सक शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन की तारीख घोषित कर दी है. एज्युकेशन सोसायटी ने 1476 चिकित्सक शिक्षकों पदों की भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 24 अक्तूबर 2024 रखी है. जिसमें अभ्यर्थी आवेदन की हार्ड कॉपी दस्तावेज सहित चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में 25 अक्टूबर 2024 को शाम 5 बजे तक जमा करवा सकेंगे. 

1476 पदों पर होगी भर्ती 

चिकित्सा शिक्षा आयुक्त इकबाल खान ने बताया कि राजस्थान मेडिकल एज्युकेशन सोसायटी ने चिकित्सक शिक्षकों के 1476 पदों पर आवेदन के लिए विज्ञप्ति जारी की थी. जिसमें विभिन्न विभागों के लिए प्रोफेसर के 246 पद, एसोसियेट प्रोफेसर के 565 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 665 पद शामिल हैं. 

नये रूल्स के हिसाब से मिलेगा वेतन 

आयुक्त इकबाल खान ने आगे बताया कि इस परीक्षा को पास करने के बाद जो भी अभ्यर्थी चयनित होंगे, उनको राजस्थान मेडिकल एज्युकेशन सोसायटी मेडिकल टीचर्स (रिक्रूटमेंट, प्रमोशन और पे) रूल्स-2024 के तहत वेतन-भत्ते दिए जाएंगे.

Advertisement

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के निर्देशों पर सरकारी पदों पर कार्यरत चिकित्सक शिक्षकों की वेतन में सुधार के लिए बहुत लंबे समय से चल रही मांग को राज्य सरकार ने पूरा किया था. इसके तहत अब नए चिकित्सक शिक्षकों को चिकित्सा शिक्षा सेवा नियम-1962 के अनुसार वेतन-भत्तों का लाभ मिल सकेगा.

यह भी पढ़ें- 

RPSC ने जारी किया परीक्षाओं का नया कैलेंडर, 7 नई तारीख घोषित; 4 में संशोधन, जाने पूरा कार्यक्रम

राजस्थान में 16 दिनों से जारी रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल समाप्त, हाई कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश

Advertisement