विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: पेन चोरी की शिकायत पर शिक्षिका ने कक्षा से बच्ची को कर दिया था बाहर, एक महीने से अब तक है लापता

12 फरवरी को स्कूल से लापता हुई 6वीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला. इसी के विरोध में गांधी पार्क में ग्रामीणों ने न्याय यात्रा निकाली.

Rajasthan News: पेन चोरी की शिकायत पर शिक्षिका ने कक्षा से बच्ची को कर दिया था बाहर, एक महीने से अब तक है लापता
बच्ची के लिए न्याय की गुहार लगाते परिजन
धौलपुर:

राजस्थान में छठवीं में पढ़ने वाली बच्ची की राह उसके परिजन एक महीनों से देख रहे हैं. धौलपुर सदर थाना क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आदर्श नगर में 12 फरवरी को छात्रा के साथ शिक्षिका द्वारा पीटकर बाहर निकाल दिया गया. तबसे छात्रा घर नही पहुंची. अभी तक बच्ची का कोई सुराग भी नहीं मिला. अब परिजनों के सब्र का बांध टूट गया. सोमवार को सैकड़ों की तादात में ग्रामीणों ने गांधी पार्क में न्याय यात्रा निकाली. पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय को परिवाद पेश किया है, जिसके माध्यम से शिक्षिका के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और बच्ची को वापस लाने की मांग की है.

टीचर ने भाई को साथ जाने से रोका

परिवाद में आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने बताया 12 फरवरी 2024 को कक्षा 6वीं की छात्रा अपने भाई के साथ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आदर्श नगर में पढ़ने गई थी. क्लास के अंदर अध्यापिका प्रीति परमार द्वारा बच्ची के साथ मारपीट कर बाहर निकाल दिया था. बच्ची के साथ आठवीं में पढ़ने वाले उसके बड़े भाई ने भी घर जाने की इच्छा जताई थी, तब अध्यापिका ने उसे रोक दिया था. इसके बाद बच्ची घर नहीं पहुंच सकी. जानकारी के अनुसार शिक्षिका ने पेन लेने जैसे मामूली सी बात पर बच्ची की पिटाईकर उसे वहां से भगा दिया.

परिजनों ने महिला पुलिस थाने में तत्कालीन समय पर अध्यापिका प्रीति परमार के खिलाफ केस दर्ज कराया था. लगभग 1 महीने का समय गुजर जाने के बाद भी बच्ची का सुराग नहीं लग सका है. परिजनों को अनहोनी की आशंका सता रही है. 

परिजनों को सता रहा डर

कुछ दिन पहले बच्ची का स्कूली बैग स्कूल के बाहर एक नाले के पास पड़ा हुआ मिला था. जिससे परिजनों में डर देखा जा रहा है. मामले में कानूनी कार्रवाई नहीं होने की वजह से परिजनों में रोष देखा जा रहा है. सोमवार को सैकड़ों की तादात में परिजन और ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय स्थित गांधी पार्क में बैठक का आयोजन किया. इसके बाद शहर में न्याय यात्रा निकाली. पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय को परिजन और ग्रामीणों ने एक परिवाद पेश किया है. जिसके माध्यम से अध्यापिका प्रीति परमार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और बच्ची को बरामद करने की मांग की है. पीड़ित परिवार पूरे मामले की जांच को भी किसी बड़े अधिकारी से कराने की मांग कर रहा है.

बच्ची को किया जाएगा बरामद

सीओ सिटी सुरेश सांखला ने बताया लगभग 1 महीने पहले आदर्श नगर के सरकारी स्कूल से एक 11 साल की बच्ची गायब हुई थी. महिला पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की पुलिस छानबीन कर रही है. बच्ची को शीघ्र बरामद किया जाएगा. सोमवार को परिजनों ने ग्रामीणों के साथ एक रैली निकाली है. फिलहाल पूरे प्रकरण की पुलिस जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए चूरू सांसद राहुल कस्वां, चूरू लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक ने छात्रा को भेजा अश्लील मेसेज, कार्रवाई न होने पर परिजनों ने स्कूल में बंद किया ताला
Rajasthan News: पेन चोरी की शिकायत पर शिक्षिका ने कक्षा से बच्ची को कर दिया था बाहर, एक महीने से अब तक है लापता
Rajasthan by-Election BJP's path is not easy in Pilot's stronghold Deoli-Uniara seat, this is the challenge
Next Article
Rajasthan by-Election: पायलट के गढ़ देवली-उनियारा सीट पर आसान नहीं बीजेपी की राह, ये है चुनौती
Close
;