चुनाव के बीच बड़े नेताओं को मारने का था प्लान, बीकानेर से अबू बकर गिरफ्तार; मोबाइल से मिले पाकिस्तानी नंबर

राजस्थान पुलिस ने बीकानेर से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. जो सूरत के एक मौलवी के संपर्क में था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बीकानेर से युवक गिरफ्तार

देशभर में प्रमुख नेताओं को मारने की योजना बना रहे मौलवी के मोबाइल से संदिग्ध चैट मिली है. चैटिंग के आधार पर मोबाइल नंबर ट्रैस करके पुलिस ने बाकानेर के अशोक सुथार उर्फ अबू बकर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के मोबाइल से पाकिस्तान से जुड़ नंबर मिले हैं. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार युवक किसी गट्ठरपंथी संगठन से जुड़ा हुआ है. 

सूरत से सुहेल की हुई थी गिरफ्तारी

दरअसल, बड़े आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए गुजरात पुलिस ने सुहेल नाम के एक मौलवी को गिरफ्तार किया था. वह देशभर के प्रमुख राजनीतिक नेताओं के मारने की योजना बना रहा था. ध्यान देने वाली बात है कि पुलिस को मौलवी की मोबाइल से कुछ संदिग्ध चैटिंग मिली थी. 

सुहेल से जुड़ा एक युवक गिरफ्तार

चैटिंग के आधार पर मोबाइल नम्बरों को सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने जब ट्रैस किया तो वह बीकानेर के विश्वकर्मा गेट निवासी अशोक सुथार उर्फ अबू बकर का नम्बर निकला. अशोक सुथार उर्फ़ अबू बक़र मौलाना सुहैल के टच में था. जिसके आधार पर सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस टीम बीकानेर पहुंची. ज़िला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि गिरफ़्तार आरोपी के मोबाइल से पाकिस्तान से जुड़े मोबाइल नम्बर मिले हैं. कट्टरपंथी संगठनों से जुड़ा हुआ है. 

युवक से पूछताछ कर रही एजेंसियां

फिलहाल विभिन्न एजेंसियों की आरोपी युवक से पूछताछ कर रही हैं. अगर इसके ख़िलाफ़ ऐसा कुछ संदिग्ध मिलता है, तो बीकानेर पुलिस विधिवत कार्रवाई करेगी. एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि आरोपी से जांच एजेंसियां सँयुक्त रूप से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि अशोक सुथार धर्म परिवर्तन करने के बाद दिल्ली में रह रहा था‌.

Advertisement

धर्म परिवर्तन करने के बाद उसने अपना नाम अशोक से बदल कर अबू बकर रख लिया था और दिल्ली में ही रहने लगा था. वह कम्प्यूटर से जुड़ा व्यवसाय करता है और किसी कम्प्यूटर हार्डवेयर की दुकान में काम करता है. फ़िलहाल पुलिस ने उसके मोबाइल और कम्प्यूटर को ज़ब्त किया है और पूरे मामले की जाँच में लगी है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में युवक की ऐसी पिटाई... चली गई जान, वीडियो देख कांप जाएगी रूह