विज्ञापन

Rajasthan Politics: "BAP नेता बताएं उनके पूर्वज क्या करते थे"? बाबूलाल खराड़ी ने राजकुमार रोत पर साधा निशाना

Rajasthan Politics: कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि महिलाओं को बिंदी नहीं लगाना चाहिए, चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए, सिंदूर नहीं लगाना चाहिए. वह बताएं की महिलाओं को क्या करना चाहिए? 

Rajasthan Politics: "BAP नेता बताएं उनके पूर्वज क्या करते थे"? बाबूलाल खराड़ी ने राजकुमार रोत पर साधा निशाना
मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने सांसद राजकुमार रोत पर निशाना साधा.

Rajasthan Politics: बांसवाड़ा में भाजपा कार्यकारिणी की बैठक हुई. जनजाति विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने भारत आदिवासी पार्टी (BAP) पर निशाना साधा. बाबूलाल खराड़ी ने कहा कि BAP के नेता और सांसद कहते हैं कि आदिवासी हिंदू नहीं है. महज कुछ माह पहले बनी इस पार्टी के नेता सदियों से सनातन हिंदू समाज का अंग रहे, अब जनजाति लोगों को गुमराह कर रहे हैं, और कह रहे हैं कि वह हिंदू नहीं है. 

"BAP के नेता भूल गए हमारे पूर्वज राम-राम करते आए हैं"

उन्होंने कहा,  "वह (राजकुमार रोत की ओर इशारा) मंगलसूत्र, सिंदूर और व्रत त्यौहार नहीं करें, लेकिन पहले भारत आदिवासी पार्टी के नेता यह तो बताएं कि उनके पूर्वज क्या करते थे ? वह भूल गए कि हमारे पूर्वज राम-राम और जय गुरु करते आए हैं."

"आदिवासी समाज की महिलाएं पहनें" 

खराड़ी ने कहा, "आदिवासी समाज की महिलाएं बिंदी, सिंदूर और मंगलसूत्र नहीं पहने तो बताओ कि वह क्या पहने? उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां आती हैं और नई-नई बातें करती हैं. वह फतवा जारी कर कहती हैं कि महिलाओं को बिंदी नहीं लगाने चाहिए, चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए, सिंदूर नहीं लगना चाहिए. वह पहले यह तो बताएं कि महिलाओं को क्या करना चाहिए." 

"ऐसे तालिबानी फरमान यहां नहीं चलेंगे"

मंत्री खराड़ी ने कहा,  "आदिवासी पार्टी आदिवासी परिवार से जुड़ी हुई पार्टी तो अब फरमान जारी कर रही है कि वह किसी सरकारी और कानूनी आदेशों की पालना नहीं करेंगे. वह अपनी ओर से फरमान जारी करेंगे, जिसे लोगों को मानना होगा." उन्होंने स्पष्ट कहा कि ऐसे तालिबानी फरमान यहां नहीं चलेंगे. लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी है, इसका मतलब यह नहीं की राष्ट्र हित और देश हित पर बटवारा करने की नीतियों को हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
Rajasthan Politics: "BAP नेता बताएं उनके पूर्वज क्या करते थे"? बाबूलाल खराड़ी ने राजकुमार रोत पर साधा निशाना
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close