विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की सीट खींवसर से उपचुनाव लड़ेंगी ज्योति मिर्धा? BJP नेता ने नागौर सांसद को दी खुली चुनौती

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव में राजस्थान में भाजपा की सीटें कम होने के कारण बारे में ज्योति मिर्धा ने कहा कि कुछ भ्रांति फैला दी गई थी कि 400 सीटें आएंगी तो रिजर्वेशन के ऊपर गाज गिर जाएगी.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की सीट खींवसर से उपचुनाव लड़ेंगी ज्योति मिर्धा? BJP नेता ने नागौर सांसद को दी खुली चुनौती
ज्योति मिर्धा (फाइल फोटो)

Rajasthan Politics: इस बार के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में राजस्थान की 25 में से 14 सीटें भाजपा के खाते में गई हैं. वहीं, कांग्रेस ने 10 साल बाद शानदार वापसी करते हुए 8 सीटों पर जीत हासिल की है. राजस्थान में भाजपा की सीटें कम होने के कारण को लेकर ज्योति मिर्धा (Jyoti Mirdha) ने कहा कि अगर कहीं कमी हुई है तो उसको सुधारने में बीजेपी सक्षम पार्टी है. हम अच्छे से उसका संज्ञान लेते हैं. अपनी भूल होती है, उसको मान कर सुधार करते हैं. इसके अलावा उन्होंने खींवसर से चुनाव लड़ने के सवाल पर भी जवाब दिया. 

हनुमान बेनीवाल पर ज्योति ने क्या कहा?

भाजपा की ज्योति मिर्धा ने हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) के बीजेपी नेताओ के संपर्क के सवाल पर कहा कि ये पुराने समय से घाल मेल की राजनीति करते आये हैं. पहले बीजेपी के साथ में चुनाव लड़े. फिर गहलोत के चरणों में जा पड़े और अभी भी ये कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह बीजेपी में आ कर किसी तरह का घाल मेल कर लें. इनकी दुकान का शटर डाउन होते दिखाई दे रहा है तो घबराहट सी रहती है. 

उन्होंने आगे कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा की ओर से उनको किसी तरह का समर्थन नहीं मिलेगा. आगे से पार्टी जिसको भी चुनाव लड़ाएगी, मजबूती से लड़ेंगे. हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) कहते हैं कि वो अकेले चुनाव लड़ते हैं ओर पार्टी बनाई है तो मैं भी कहती हूँ कि अब की बार अकेले चुनाव लड़के दिखाए. घाल मेल करके दो पार्टियां मिलकर बैसाखियों के सहारे चुनाव लड़ने का काम बंद करो.

खींवसर से चुनाव लड़ेंगी ज्योति मिर्धा?

इसके अलावा खींवसर से उपचुनाव लड़ने के सवाल पर ज्योति मिर्धा ने कहा कि अभी ऐसी कोई चर्चा नही है जो पार्टी का निर्देश होगा. उसके हिसाब से काम करेंगे. हम सभी मिलकर के बहुत मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और पक्की बात है कि खींवसर की सीट इस बार भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में जाएगी. बता दें कि आरएलपी के हनुमान बेनीवाल के सांसद बनने के बाद खींवसर सीट खाली हो गई. बेनीवाल ने नागौर लोकसभा सीट पर इस बार जीत दर्ज की है. 

वहीं, राजस्थान में इस बार के चुनाव में भाजपा की सीटें कम होने के कारण पर ज्योति ने कहा कि कुछ भ्रांति फैला दी गई थी कि 400 सीटें आएंगी तो रिजर्वेशन के ऊपर गाज गिर जाएगी. वो एक गलत प्रचार करने में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लोग ज्यादा कामयाब रहे. मुझे लगता है कि इसका छोटा बड़ा नुकसान हुआ है. भाजपा पिछले दो बार से 25 की 25 सीटें जीतती आई थी. टॉप पर पहुचना आसान है, लेकिन टॉप पर बने रहना थोड़ा मुश्किल है. वोट प्रतिशत अच्छा रहा है. अगर कहीं कमी हुई है तो उसको सुधारने में बीजेपी सक्षम पार्टी है. हम अच्छे से उसका संज्ञान लेते हैं. 

यह भी पढ़ें- 'कुर्सी का खेल' याद दिलाकर BJP ने गहलोत पर साधा निशाना, 'मोदी की गारंटी' पर सवाल का दिया करारा जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Accident: बीकानेर में भीषण सड़क हादसा, कार और ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत
Rajasthan Politics: हनुमान बेनीवाल की सीट खींवसर से उपचुनाव लड़ेंगी ज्योति मिर्धा? BJP नेता ने नागौर सांसद को दी खुली चुनौती
Assembly By-poll Result 2024: INDIA Bloc Wins 10 Seats, BJP 2 In Key Polls Across 7 States, Sachin Pilot Reaction
Next Article
Assembly By-poll Result 2024: INDIA 10, भाजपा-2; उपचुनाव में मिली जीत पर सचिन पायलट बोले - जनता ने फिर नफरत को नकारा
Close
;