विज्ञापन

Weather Update: गरज चमक के साथ राजस्थान में तूफानी बारिश की चेतावनी, जयपुर समेत इन 30 जिलों के लिए जारी येलो अलर्ट

Rajasthan Rain alert: मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 30 जिलों में शनिवार 24 अगस्त को तेज बारिश की संभावना जताई गई है.

Weather Update: गरज चमक के साथ राजस्थान में तूफानी बारिश की चेतावनी, जयपुर समेत इन 30 जिलों के लिए जारी येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Today: सामान्य से अधिक बारिश के बावजूद राजस्थान में मानसून की मेहरबानी जारी है. राजस्थान के कई जिलों में आज भी भारी बारिश के आसार हैं. जयपुर स्थित मौसम केंद्र के अनुसार शुक्रवार बीते 24 घंटों में टोंक, झुंझुनूं, उदयपुर और चित्तौड़गढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और पाली जिले में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश दर्ज की गई. मौसम केंद्र के अनुसार पाली के रायपुर में सबसे अधिक 122 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा चित्तौड़गढ़ के राशमी  में 90 मिमी, झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी में 74 मिमी और टोंक के उनियारा में 72 मिमी बारिश दर्ज की गई.

 30 जिलों में जारी येलो अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी किए गए ताजा बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश के 30 जिलों में शनिवार 24 अगस्त को तेज बारिश की संभावना जताई गई है. जिन 30 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. उनमें  पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालौर, नागौर और पाली जिले शामिल हैं. इनमें से सिरोही, राजसमंद, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बारां और चित्तौड़गढ़ में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसी के साथ पश्चिमी राजस्थान के  बाकानेर, चुरू, हनुमानगढ़, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

आगामी 5-6 दिन पूर्वी राजस्थान में जमकर बरसेंगे बदरा

मौसम केंद्र जयपुर ने आने वाले दो हफ्ते तक संभावित बारिश का जानकारी जारी की है. पहले सप्ताह यानी अगले 7 दिन तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. विभाग के अनुसार आगामी 5-6 दिन तक पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय रहने की संभावना है और जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है. 25-26 अगस्त को कोटा और उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश की संभावना है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
 CM भजनलाल शर्मा के विदेश जाने के खिलाफ किसने की अदलात में याचिका दायर? कांग्रेस भी उठा रही सवाल  
Weather Update: गरज चमक के साथ राजस्थान में तूफानी बारिश की चेतावनी, जयपुर समेत इन 30 जिलों के लिए जारी येलो अलर्ट
Neemrana Highway King Hotel  20 rounds of firing, 5 crore rupees were demanded as ransom
Next Article
बदमाश ने होटल मैनेजर के हाथ में पर्ची थमाकर की 20 राउंड फायरिंग, जानें पर्ची में क्या लिखा था? 
Close