विज्ञापन

Rajasthan Rain News: जयपुर में बारिश का ब्रेक लेकिन इन इलाकों में अब भी खतरा, IMD ने सितंबर को लेकर जारी किया नया अपडेट

Rajasthan weather today: राजस्थान में लंबे समय बाद लोगों को बारिश से राहत मिली है.लेकिन अगले दो दिन पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है.

Rajasthan Rain News: जयपुर में बारिश का ब्रेक लेकिन इन इलाकों में अब भी खतरा, IMD ने सितंबर को लेकर जारी किया नया अपडेट
बारिश का ब्रेक

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में मानसून की बारिश थोड़ी कम होने वाली है. अगले दो दिन पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश की संभावना है. इसके अनुसार 30 से 31 अगस्त तक राज्य में कम बारिश की उम्मीद है. वहीं, 1 सितंबर से हल्की से भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया गया है.

पिछले 24 घंटे में मौसम का हाल

पिछले 24 घंटे में माउंट आबू और श्रीगंगानगर में तेज बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र के अनुसार गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि में प्रदेश में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश हुई. इस दौरान श्रीगंगानगर जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. इसके अनुसार सबसे ज्यादा 80 एमएम बारिश श्रीगंगानगर के जैतसर में और 49 एमएम माउंट आबू में दर्ज की गई. इसके अलावा अलवर, भरतपुर, बाड़मेर और उदयपुर जिलों में अनेक स्थानों पर मध्यम बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश श्रीगंगानगर के जैतसर में 80 एमएम और माउंट आबू में 49.0 एमएम दर्ज की गई.

शुक्रवार से कई इलाकों में बारिश की संभावना

अगर मानसून की ट्रफ लाइन की बात करें तो दक्षिण गुजरात के ऊपर बना डीप डिप्रेशन पश्चिम की ओर बढ़ते हुए गुरुवार को सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र में पहुंच गया है. इसके धीरे-धीरे अरब सागर की खाड़ी की ओर बढ़ने की संभावना है. इसके अनुसार राज्य के अंदर मानसून का दौर कमजोर पड़ने लगा है. इसके अलावा 31 अगस्त को कोटा, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर, जयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है. अगर राजस्थान में इस बार मानसून की बारिश के औसत की बात करें तो यह अब तक काफी ज्यादा रही है. हालांकि 30 और 31 अगस्त को राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन इस दौरान मौसम साफ रह सकता है. लंबे समय बाद लोगों को बारिश से राहत मिली है.

यह भी पढ़ें: राजेंद्र राठौड़ और अशोक गहलोत का 'X वॉर', मुद्दा भ्रष्टाचार और अधिकारियों के तबादले की

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: 12 साल के मासूम को आरोपियों ने मेले में नचाया निर्वस्त्र, 'मैं चोर हूं' बोलने पर किया मजबूर
Rajasthan Rain News: जयपुर में बारिश का ब्रेक लेकिन इन इलाकों में अब भी खतरा, IMD ने सितंबर को लेकर जारी किया नया अपडेट
Kota ACB Action: After the enforcement officer in Kota, ACB caught e-Mitra operator taking bribe of Rs 5000
Next Article
Kota ACB Action:कोटा में प्रवर्तन अधिकारी के बाद एसीबी ने ई-मित्र संचालक को रिश्वत लेते पकड़ा
Close