Rajasthan Transfer List: राजस्थान में लंबे समय बाद शिक्षा विभाग में तबादला, 41 अधिकारियों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

Rajasthan Education Dept Transfer List: पहले आईएएस, फिर आईपीएस उसके बाद आरएएस अफसरों के ट्रांसफर के बाद मंगलवार को शिक्षा विभाग ने 41 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Transfer List: राजस्थान में बीते दो दिनों से तबादले के ऊपर तबादले हो रहे हैं. रविवार को 22 आईएएस और 55 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए गए. इसके बाद सोमवार को आरएएस अधिकारियों के तबादले हुए. 386 आरएएस अधिकारियों के ट्रांसफर के बाद सोमवार को फिर से 183 आरएएस अफसरों के तबादले हुए हैं. अब लंबे समय बाद राजस्थान में शिक्षा विभाग में भी तबादले किए गए हैं. मंगलवार को शिक्षा विभाग ने 41 अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया. 

गललोत सरकार ने लगाया था प्रतिबंध

बता दें कि पिछले साल अशोक गहलोत सरकार ने 15 जनवरी 2023 से सरकारी अधिकारियों कर्मचारियों के तबादलों पर प्रतिबंध लगा दिया था. तब से सरकारी शिक्षक ट्रांसफर की मांग कर रहे हैं. प्रदेश में बीजेपी की नई सरकार के गठन के बाद करीब 389 दिन बाद ट्रांसफर से रोक हटा ली गई थी, लेकिन शिक्षा विभाग को इससे अलग रखा गया.

वायरल हुआ था ट्रांसफर का फॉर्मेट लेटर

वहीं, अगस्त महीने में सोशल मीडिया पर एक ट्रांसफर फॉर्मेट तैरता नजर आया. इस फॉर्मेट में शिक्षा मंत्री के ईमेल का भी जिक्र था. चर्चा चली कि जल्द ही प्रदेश में शिक्षकों का तबादला होगा. प्रदेश में शिक्षकों के अलग-अलग ग्रुप में यह फॉर्मेट शेयर होने लगा. लेकिन शिक्षा विभाग ने बताया कि यह फॉर्मेट फर्जी है. शिक्षा मंत्री के कार्यालय ने भी इस फॉर्मेट को गलत बताया था.  

शिक्षा विभाग में तबादले की लिस्ट

यह भी पढे़ं- IAS-IPS Transfer List: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 22 IAS अफसर का ट्रांसफर; 58 IPS के भी तबादले, देखें लिस्ट

Advertisement