Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, सुबह-शाम महसूस हो रही ठंड, IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

Rajasthan weather Today: मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आज उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सलूंबर, राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
R

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से मौसम ठंडा होने लगा है. पूर्वी हवाओं के चलने से प्रदेश में रात और सुबह के तापमान में हल्की ठंडक आने लगी है. जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है. अरब सागर में बने नए सिस्टम के असर से पूर्वी हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी है. इसके चलते मंगलवार को भी बारिश का दौर जारी रहा.

 इन जिलों में जारी अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आज उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सलूंबर, राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा 15 अक्टूबर को कोटा संभाग के आसपास भी बारिश का अनुमान जताया गया है.

Advertisement

कैसा रहा सोमवार का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. सबसे ज्यादा 47.0 मिमी बारिश चित्तौड़गढ़ के डूंगला में दर्ज की गई. इसके साथ ही श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा 38.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. और हनुमानगढ़ के सांगरिया में न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बीकानेर में 36 डिग्री, बाड़मेर में 35.9 डिग्री, जैसलमेर में 35.8 डिग्री, चूरू में 35.7 डिग्री, करौली में 35.5 डिग्री, पिलानी में 35.5 डिग्री, जोधपुर में 34.5 डिग्री, अलवर में 34.5 डिग्री, सीकर में 34 डिग्री, जयपुर में 33.5 डिग्री, अजमेर में 32.8 डिग्री, कोटा में 31.9 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 31.6 डिग्री, भीलवाड़ा में 30.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

Advertisement

16 से मौसम में रहेगा ड्राई

मौसम विभाग ने अपना पूर्वानुमान बताते हुए कहा है कि 16 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: SI भर्ती रद्द होगी या नहीं? कमिटी ने सौंपी रिपोर्ट; CM भजन लाल के विदेश दौरे के बाद होगा फैसला

Topics mentioned in this article