विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, सुबह-शाम महसूस हो रही ठंड, IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

Rajasthan weather Today: मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आज उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सलूंबर, राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, सुबह-शाम महसूस हो रही ठंड, IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट
Rajasthan Weather

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान में लगातार हो रही बारिश से मौसम ठंडा होने लगा है. पूर्वी हवाओं के चलने से प्रदेश में रात और सुबह के तापमान में हल्की ठंडक आने लगी है. जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है. अरब सागर में बने नए सिस्टम के असर से पूर्वी हिस्सों में लगातार बारिश का दौर जारी है. इसके चलते मंगलवार को भी बारिश का दौर जारी रहा.

 इन जिलों में जारी अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आज उदयपुर, चित्तौड़गढ़, सलूंबर, राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, बारां और झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा 15 अक्टूबर को कोटा संभाग के आसपास भी बारिश का अनुमान जताया गया है.

कैसा रहा सोमवार का तापमान

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. सबसे ज्यादा 47.0 मिमी बारिश चित्तौड़गढ़ के डूंगला में दर्ज की गई. इसके साथ ही श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा 38.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. और हनुमानगढ़ के सांगरिया में न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बीकानेर में 36 डिग्री, बाड़मेर में 35.9 डिग्री, जैसलमेर में 35.8 डिग्री, चूरू में 35.7 डिग्री, करौली में 35.5 डिग्री, पिलानी में 35.5 डिग्री, जोधपुर में 34.5 डिग्री, अलवर में 34.5 डिग्री, सीकर में 34 डिग्री, जयपुर में 33.5 डिग्री, अजमेर में 32.8 डिग्री, कोटा में 31.9 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 31.6 डिग्री, भीलवाड़ा में 30.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

16 से मौसम में रहेगा ड्राई

मौसम विभाग ने अपना पूर्वानुमान बताते हुए कहा है कि 16 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: SI भर्ती रद्द होगी या नहीं? कमिटी ने सौंपी रिपोर्ट; CM भजन लाल के विदेश दौरे के बाद होगा फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जोधपुर में महिला ने HIV होने की बात छुपाकर की शादी, पूर्व प्रेमी बोला- अवैध संबंध के चलते संक्रमित हुई
Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम ने ली करवट, सुबह-शाम महसूस हो रही ठंड, IMD ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट
Power cut in more than 100 colonies of Jaipur today from 10 am to 6 pm due to Diwali maintenance
Next Article
Jaipur Power Cut: जयपुर की 100 से ज्यादा कॉलोनियों में आज बिजली कटौती, दीपावली मेंटेनेंस के कारण 8 घंटे रहेगी दिक्कत
Close