विज्ञापन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गिरा पारा, न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट; IMD का आया अपडेट

Rajasthan weather: राजस्थान में दिन में धूप खिलने की वजह से मौसम गर्म रहता है. रात में सर्दी लगती है. जानें मौसम का हाल. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में गिरा पारा, न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट; IMD का आया अपडेट

Rajasthan weather: राजस्थान में मौसम शुष्क बना हुआ है. उतार-चढ़ाव बना हुआ है. माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और बाड़मेर में अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सभी शहरों के तापमान में अंतर है. मौसम गर्म और शुष्क बना हुआ है. राजस्थान में पिछले 2 से 3 दिनों से मौसम साफ बना है. बारिश पर ब्रेक लग गया है. 

17 शहरों का पार 20 डिग्री से नीचे 

राजस्थान के कुछ जिलों में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच जाता है, ठंड का अहसास होता है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के 17 शहरों का तापमान शनिवार को 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा. जोधपुर, बीकानेर, जालौर और फलोदी में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा. रेगिस्तानी जिलों में दिन में तेज धूप खिल रही है, जबकि अन्य जिलों में रात में हल्की सर्दी का अहसास होने लगा है. 

राजस्थान प्रमुख शहरों के तापमान   

अजमेर में तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 36 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 35 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 35 डिग्री सेल्सियस,  पिलानी में 36.9 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 35.5 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 36 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 36 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 40 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 39.6 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 39.1डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 40 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 37.5 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 37.7 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

जयपुर में रात के तापमान में तेजी से गिरावट 

राजधानी जयपुर में सर्दी पड़ने लगी है. सुबह और देर रात ठंडी हवाएं चलने लगी हैं. रात के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज हो रहा है. रविवार (27 अक्तूबर) को जयपुर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. जयपुर शहर के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.  

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना देते तो नहीं जाती... कांग्रेस के बागी नरेश मीणा ने कह दी बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Close