विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में होने लगा ठंड का अहसास, इस जिले में 15 डिग्री से नीचे पहुंचा पारा

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. बीते 15 अक्टूबर को राजस्थान में सर्वाधिक वर्षा प्रतापगढ़ में 2 मिमी दर्ज की गई. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में होने लगा ठंड का अहसास, इस जिले में 15 डिग्री से नीचे पहुंचा पारा

Rajasthan Weather: राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से बारिश के बाद अब तापमान में गिरावट होने लगी है. अक्टूबर का आधा महीना बीतने के बाद अब देर शाम हल्की ठंड का अहसास भी होने लगा है. 16 अक्टूबर से राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. बीते 15 अक्टूबर को राजस्थान (Rajasthan) में सर्वाधिक वर्षा प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में 2 मिमी दर्ज की गई. 

पूर्वी राजस्थान में हुई बूंदाबादी, श्रीगंगानगर सबसे गर्म

पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की वर्षा और बूंदाबांदी हुई. हालांकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस फतेहपुर (सीकर) में रहा. वहीं, राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 50 से 90 प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी 

मौसम विभाग ने किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है. विभाग की सलाह है कि कृषि मंडियों और धान मंडियों में खुले में रखे हुए अनाज को सुरक्षित स्थान पर भंड़ारण करें, ताकि उन्हें भीगने से बचाया जा सके. मेघगर्जन और आकाशीय बिजली चमकने के दौरान पेड़, खंभों और पानी के स्रोतों से दूर रहें और सुरक्षित जगह पर शरण लेंगे. सौलर पैनल आदि को तेज हवाओं या आंधी से नुकसान हो सकता है. कृपया सुरक्षित कर समुचित उपाय करें. वर्षा के समय जलभराव क्षेत्र में लगे बिजली के खंभों से दूरी बना कर रखें.

यह भी पढ़ेंः गहलोत सरकार में बने नए जिले फिलहाल नहीं होंगे खत्म, उपचुनाव की घोषणा से मिले बड़े संकेत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
धौलपुर प्रभारी सचिव की टोल पर रोकी गाड़ी तो कलेक्टर के पास पहुंचा फोन, 5 टोलकर्मी को उठा ले गई पुलिस
Rajasthan Weather: राजस्थान में होने लगा ठंड का अहसास, इस जिले में 15 डिग्री से नीचे पहुंचा पारा
Two families clashed in Bharatpur, stones were pelted followed by sticks and stones
Next Article
Bharatpur Stone Pelting: राजस्थान के भरतपुर में दो पक्ष आपस में भिड़े, लाठी-डंडों से मारपीट के बाद हुआ पथराव
Close