Rajasthan's Weather Today: राजस्थान में सर्दी का कहर जारी, मौसम विभाग ने 5 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में लगातार बढ़ते सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्री गंगानगर में चेतावनी जारी की गई है. वहींं, पूर्वी राजस्थान और दक्षिणी राजस्थान में मौसम सामान्य रहेगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है और कई जिलाों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, घने कोहरे के चलते कम विजिबिलिटी के चलते सड़कों पर चल रहीं वाहनों की परेशानियां काफी बढ़ गई हैं. लगातार कोहरे और सर्दी के चलते खासकर मजदूरों को बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

प्रदेश में लगातार बढ़ते सर्दी को लेकर मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान के 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्री गंगानगर में चेतावनी जारी की गई है. वहींं, पूर्वी राजस्थान और दक्षिणी राजस्थान में मौसम सामान्य रहेगा.

पूर्वी राजस्थान में 4 डिग्री पहुंचा तापमान

पूर्वी राजस्थान के डूंगरपुर में 27.1 डिग्री सेल्सियस अधिकत तापमान दर्ज किया गया. वहीं फतेहपुर में तापमान 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस संगरिया जिले में दर्ज किया गया.

किसानों को सतर्क रहने की सलाह

किसानों को मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि फसलों और सब्जियों में नमी की कमी के लक्षण दिखने पर समय पर सिचाई करें. आने वाले दिनों में बादल छाए रहने की संभावना है. साथ ही पशुपालकों को भी रात में पशुओं को ठंड से बचाने के लिए जूट के बोरे उढ़ाने के साथ ही पौष्टिक चारा देने की बात कही गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- लापरवाही की हदः सरकारी हॉस्पिटल में हीटर से झुलसा नवजात, झूठ बोलकर डॉक्टरों ने किया रेफर