Asaram News: जोधपुर से फ्लाइट में बैठकर आज 1 हफ्ते के लिए मुंबई जाएगा आसाराम, 24 घंटे पुलिस करेगी निगरानी

न्यायालय ने अपने पैरोल के आदेश में कई तरह की पाबंदियां आसाराम पर लगाई हैं. इनमें यह निर्देशित किया गया है कि उसके साथ सहायक रहेंगे जो उसकी सुविधा के अनुसार होंगे. इसके अलावा एक डॉक्टर भी रख सकेगा, लेकिन इसके अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति उपचार के दौरान उससे नहीं मिल सकेगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: नाबालिग भक्त से बलात्कार मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम को आज जोधपुर जेल से निकालकर इलाज के लिए मुंबई ले जाया जा रहा है. इसके लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन और जेल प्रशासन ने पूरी व्यवस्थाएं कर दी हैं. जोधपुर सेंट्रल जेल से वह खपोली स्थित माधव बाग अस्पताल पहुंचकर अपना इलाज करवाएगा.

2 बजे इंडिगो की फ्लाइट में बुकिंग

आसाराम को मुंबई ले जाने के लिए प्रशासन ने मंगलवार दोपहर 2 बजे की इंडिगो फ्लाइट में टिकट बुक करवाई हैं. उसके साथ जोधपुर पुलिस के जवान और दो अटेंडेंट भी साथ रहेंगे. आसाराम को राजस्थान हाईकोर्ट ने इलाज के लिए 13 अगस्त को 7 दिन की पैरोल दी है. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पैरोल की अवधि अस्पताल पहुंचने के दिन से गिनी जाएगी. जोधपुर पुलिस ने भी इसके लिए मंगलवार को जेल से एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए सुरक्षा के इंतजाम किए हैं.'

Advertisement

इलाज के लिए पहली बार मिली पैरोल

करीब 11 साल से जोधपुर जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे यौन शोषण के दोषी आसाराम की ओर से कई बार पैरोल के लिए याचिकाएं लगाई गईं, लेकिन पहली बार उपचार के लिए न्यायाधीश पुष्पेद्र भाटी और न्यायाधीश मुन्नारी लक्ष्मण की खंडपीठ ने जोधपुर एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सात दिन की पैरोल दी.

Advertisement

किसी से नहीं मिल सकेगा आसाराम

न्यायालय ने अपने पैरोल के आदेश में कई तरह की पाबंदियां आसाराम पर लगाई हैं. इनमें यह निर्देशित किया गया है कि उसके साथ सहायक रहेंगे जो उसकी सुविधा के अनुसार होंगे. इसके अलावा एक डॉक्टर भी रख सकेगा, लेकिन इसके अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति उपचार के दौरान उससे नहीं मिल सकेगा. आसाराम का जिस निजी कमरे में उपचार होगा, वहां पर 24 घंटे पुलिस का पहरा रहेगा. पैरोल के लिए आसाराम की ओर से व्यक्तिगत रूप से 50 हजार रुपये का बांड और 25-25 हजार के दो लोगों की जमानतें दी गई हैं. उपचार और आने-जाने के पूरा खर्च आसाराम को उठाना होगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में प्राइवेट बस संचालकों की हड़ताल, हाईवे पर टूरिस्ट बसों को रोक रहे पदाधिकारी