विज्ञापन
Story ProgressBack

RAS Mains Exam 2023 New Date: आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को मिले अब और 6 महीने का वक्त, 20 और 21 जुलाई को होगी परीक्षा

आरपीएससी द्वारा आरएएस मुख्य परीक्षा 2023 को 27 और 28 जनवरी को आयोजित किया जाना था. लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है. अब नई तारीख जारी की गई है.

Read Time: 3 min
RAS Mains Exam 2023 New Date: आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को मिले अब और 6 महीने का वक्त, 20 और 21 जुलाई को होगी परीक्षा

RAS Mains Exam New Date: आरपीएससी (RPSC) द्वारा आरएएस मुख्य परीक्षा 2023 (RAS Main Exam 2023) को 27 और 28 जनवरी 2023 को आयोजित किया जाना था. लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा की तारीख को लेकर अभ्यर्थियों ने आंदोलन शुरू कर दिया और सरकार से इसे तीन महीने तक आगे करने की मांग रखी. हालांकि, सरकार ने इसे तुरंत मानी लेकिन आखिरकार भजन लाल सरकार ने अभ्यथियों की मांग को मानी और कैबिनेट में नई तारीख जारी करने का फैसला लिया गया. अब RPSC ने नई तारीख जारी कर दी है.

अभ्यथियों को मिला और 6 महीने का समय

आरपीएससी ने जो नई तारीख जारी की है. वह अब से छह महीने बाद की है यानी परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी. बताया जा रहा है कि 20 जुलाई और 21 जुलाई को परीक्षा अब आयोजित की जाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV

आयोग ने चिट्ठी जारी कर कहा कि 27.01.2024 और 28.01.2024 को आयोजित की जाने वाली राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (मुख्य) परीक्षा, 2023 को स्थगित किया जाता है. उक्त परीक्षा अब दिनांक 20.07.2024 और 21.07.2024 को आयोजित की जाएगी.

परीक्षा की तारीख के लिए दिया गया था धरना

आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने के लिए अभ्यर्थियों ने राजस्थान यूनिवर्सिटी के सामने दिन-रात धरना दे रहे थे. वहीं उनसे मिलने किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे थे. किरोड़ी लाल मीणा पहले से ही अभ्यथियों की मांग को जायज बताया था. वहीं, अभ्यथियों को आश्वासन दिया था कि सरकार इस पर बात करेगी.

हालांकि काफी समय बाद भी सीएम भजन लाल शर्मा से इस मामले पर बात नहीं हो पायी. जैसे-जैसे परीक्षा नजदीक आ रहा था अभ्यथियों का कैंपेन और तेज हो रहा था. ऐसे में सरकार ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बात को तबज्जो दी. और आखिर में कैबिनेट बैठक में सीएम भजन लाल ने मुख्य परीक्षा को स्थगित कर आगे नई तारीख जारी करने का निर्देश दिया था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close