रविंद्र भाटी जीत के लिए अब झोंकेंग और ताकत, करने जा रहे हैं यह काम

रविंद्र सिंह भाटी अब चुनाव प्रचार के लिए पहले से ज्यादा ताकत झोंकने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए वह हेलीकॉप्टर के जरिए प्रचार के लिए निकलेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव  2024 में राजस्थान एक अलग ही रंग में दिख रहा है. राजस्थान में पहले चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है. वहीं दूसरे चरण की तैयारी के लिए सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. पहले चरण में कम वोटिंग प्रतिशत सभी की धड़कने बढ़ा रहा है. ऐसे में नेता अब ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश में है. दूसरे चरण के लिए बीजेपी और कांग्रेस अपनी-अपनी ताकत लगाकर बढ़त बनाने की कोशिश में है. वहीं इसमें बाड़मेर-जैसलमेर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) भी पीछे नहीं हैं. रविंद्र सिंह भाटी के चुनाव में उतरते ही इस सीट पर अलग हवा बहने लगी है.वह किसी भी प्रत्याशी से प्रचार प्रसार में पीछे नहीं हैं.

देश की दूसरी सबसे बड़ी लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला बेहद ही रोचक हो चला है. इस सीट से भाजपा कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों राष्ट्रीय पार्टियों चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है. ऐसे में दोनों पार्टियों को गर्ने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी सोमवार से हेलीकॉप्टर से उड़ान भरते हुए नजर आएंगे.

Advertisement

पहली बार निर्दलीय प्रत्याशी करेगा हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल

रविंद्र सिंह भाटी का सोमवार को जैसलमेर विधानसभा क्षेत्र में कई जगह पर चुनावी रैलियां का कार्यक्रम प्रस्तावित है. ऐसे में इन जनसभाओं में रविंद्र सिंह भाटी हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचेंगे. इसी को लेकर रविंद्र सिंह भाटी की चुनावी मैनेजमेंट टीम हेलीकॉप्टर लैंडिंग को लेकर संबंधित ग्राम पंचायत तो एवं स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेने को लेकर प्रयास कर रही है. कई जगह से रविंद्र सिंह भाटी के हेलीकॉप्टर के लैंडिंग की अनुमतियां मिल भी गई है. जो पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि यह पहली बार है कि किसी निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा अपने चुनाव प्रचार में हेलीकॉप्टर का उपयोग किया जा रहा है.

Advertisement

आपको बता दें की बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी के निर्दलीय चुनाव ताल ठोकने के बाद यह चुनाव दोनों पार्टियों के साथ-साथ रविंद्र सिंह भाटी के लिए भी प्रतिष्ठा का चुनाव बन गया है. इसलिए कोई भी प्रत्याशी चुनाव प्रचार में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखना चाहता, किसी को लेकर भाजपा और कांग्रेस स्टार प्रचारक को से बड़ी चुनावी रैलियां करवा रही है. तो निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी खुद को वन मैन आर्मी बता रहे हैं. उनका कहना है कि बिना किसी स्टार प्रचारक के वे खुद जनता के बीच जा रहे हैं और उनको जनता का जबरदस्त जन समर्थन भी मिल रहा हैं. ऐसे में हेलीकॉप्टर का आना बाड़मेर जैसलमेर इलाके में चर्चाओं का विषय बना हुआ है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: डोटासरा ने क्यों कहा, 'डा.किरोड़ी लाल मीणा BJP में 10 से 15 दिन के मेहमान