विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: डोटासरा ने क्यों कहा, ' डा.किरोड़ी लाल मीणा BJP में 10 से 15 दिन के मेहमान'

राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर संपन्न हुए चुनाव को लेकर डोटासरा ने पहला दावा किया कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव बड़ी जीत दर्ज करेगी. दूसरा दावा था कि 10-15 दिनों में राजस्थान की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा उनके साथ होंगे.

Read Time: 5 min
Rajasthan Politics: डोटासरा ने क्यों कहा, ' डा.किरोड़ी लाल मीणा BJP में 10 से 15 दिन के मेहमान'
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा रविवार को टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने मालपुरा पहुंचे और मंच से एक बाद एक बड़े दावे कर डाले.

राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर संपन्न हुए चुनाव को लेकर डोटासरा ने पहला दावा किया कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव बड़ी जीत दर्ज करेगी. दूसरा दावा था कि 10-15 दिनों में राजस्थान की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री डा. किरोड़ी लाल मीणा उनके साथ होंगे.

इस चुनाव में प्रदेश और देश की जनता कांग्रेस का साथ देने को तैयार

सवाई माधोपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए डोटासरा जोश भरते हुए कहा कि इस बार प्रदेश की जनता और देश की जनता कांग्रेस का साथ देने को तैयार है. उन्होंने पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर हुई धीमी गति के मतदान और कम प्रतिशत को लेकर कहा कि अब बीजेपी के नेता अपनी सफाई देते फिर रहे हैं, लेकिन इनकी पार पड़ने वाली नहीं है. इस बीच डोटासरा ने भाजपा नेताओं के भाषणों और मुख्यमंत्री के भाषण की मिक्री भी की.

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में टोंक-सवाई माधोपुर सीट के लिए मालपुरा में की जनसभा

मालपुरा में टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करने के बाद एनडीटीवी रिपोर्टर से बातचीत में गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि, जो माहौल हमें नजर आ रहा है वह उत्साह बहुत समय बाद प्रदेश की जनता में देखने को मिल रहा है उसे देखकर कहा जा सकता है कि इस बार प्रदेश में भाजपा से कहीं ज्यादा सीटें हम जीतने वाले हैं.

किरोड़ी लाल जी 10- 15 दिन के मेहमान,, उसके बाद कांग्रेस में नजर आएंगे

कैबिनेट मंत्री डा. किरोड़ी लाला मीणा द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे पत्र के जवाब में डोटासरा ने कहा कि, किरोड़ी लाल जी 10 से 15 दिन के अब मेहमान है, उसके बाद वह कांग्रेस में नजर आएंगे. वहीं, टोंक सवाई माधोपुर सीट पर कांग्रेस की जीत पर कहा कि, प्रदेश की यह पहली सीट है, जिसे हम अपनी मान के चल रहे हैं. उन्होंने कहा, कांग्रेस को इस बार ज्यादा सीटें मिलने जा रही है.

 मोरिया सॉन्ग पर मंच पर कार्यकर्ताओं के साथ जमकर झूमे गोविंद सिंह डोटासरा

राजनीतिक रैलियों और जनसभा के मंच पर अक्सर डांस करने वाले डोटासरा आज मालपुरा की जनसभा में भी मोरिया सॉन्ग की धुन पर खूब थिरके. डोटासरा के मुताबिक लोकतंत्र एक उत्सव है और निश्चित उत्सव के अंदर डांस होना चाहिए. इस दौरान डोटासरा ने मालपुरा की जनता से वादा लिया कि इस बार वो पढ़े-लिखे व्यक्ति को ही सांसद बनाएंगे.

डोटासरा बोले, मैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो मैं गारंटी देता हूं

डोटासरा ने मालपुरा में आय़ोजित जनसभा में मंच पर कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा का हाथ उठाते हुए कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, मैं गारंटी देता हूं कि हरीश मीणा के पास पावर होंगे और वह मंत्री बनेंगे. वहीं, बीजेपी के 400 पार के नारे डोटासरा ने कहा कि मोदी और अमित शाह की गारंटी अब खत्म हो चुकी है.

ERCP योजना में भ्रष्टाचार को लेकर डा किरोड़ी लाल मीणा ने अपनी ही सरकार को घेरा

भाजपा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP)  योजना में अपनी ही सरकार के विभाग पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर खलबली मचा दी है. कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सीएम को पत्र लिखकर ई आर सी पी योजना में जल संसाधन विभाग पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे.

पत्र में किरोड़ी मीणा ने लिखा, ERCP योजना में जमीन बेचने में हुआ करोड़ों के खेल

किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा को लिखे पत्र में कहा है कि ERCP योजना में जमीन बेचने में करोड़ों के खेल हुआ है. उनके मुताबिक जल संसाधन विभाग के अधिकारियों ने अलवर शहर से मुख्य मार्ग की जमीन ERCP को हस्तांतरित करने में खसरा नं. 44 को अनुचित तरीके से नीलाम कर दिया गया है.

 मीणा ने आरोप लगाया है कि 50 करोड़ की जमीन मात्र 9 करोड़ में बेच दी गई

डा. किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि योजना के तहत 50 करोड़ रुपए की जमीन महज 9 करोड़ रुपए में बेंच दी गई. उनके मुताबिक अलवर जिला कलेक्टर को भी जमीन बेचान की जानकारी नहीं है. उन्होंने आगे कहा,  दिल्ली की एक कंपनी से ERCP आयोग के अधिकारियों ने सांठ-गांठ कर बाजार भाव में जमीन की कीमत पर बेचकर सरकार को 35 करोड़ का चूना लगाया गया

किरोड़ी लाल पत्र में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मांग की है कि जमीन बेचान में करोड़ों  का खेल हुआ है. भूमि के अनियमित बेचान को निरस्त करवाकर दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें-किरोड़ी लाल मीणा ने अपनी ही सरकार पर लगाया करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप, ERCP की जमीन बेचने का मामला

Analysis: राजस्थान में मतदान के लिए कम निकल रहीं महिलाएं, नागौर में पुरुषों की तुलना में घटे महिलाओं के वोट, क्या हैं संकेत?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close