REET Paper Leak: ED ने कुर्क की रामकृपाल और प्रदीप की संपत्ति, 26 लाख जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए रामकृपाल मीणा और प्रदीप पराशर के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की है. ईडी ने दोनों लोगों से 26 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

REET Paper Leak: राजस्थान में रीट पेपर लीक का मामला काफी बड़ा है और इसमें लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. वहीं अब इस मामले में एक और नया बड़ा अपडेट आया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए रामकृपाल मीणा और प्रदीप पराशर के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की है. ईडी ने दोनों लोगों से 26 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की है. इसमें चल और अचल संपत्ति दोनों शामिल हैं.

चार बैंक खातों से 10 लाख और 14 लाख कैश जब्त

बताया जा रहा है कि राम कृपाल मीणा और प्रदीप पराशर के 4 बैंक अकाउंट को खंगाला गया जिससे 10 लाख 89 हजार 259 रुपये जब्त किए गए हैं. इसके अलावा 14 लाख रुपये कैश बरामद किया गया है. जिसमें 8.12 लाख रुपये कैश रवि कुमार मीणा से जब्त किये गए हैं जो लीक पेपर को पढ़ाने के एवज में लिये गए थे. वहीं 4 लाख पृथ्वीराज से और रामकृपाल मीणा से 1.80 लाख रुपये नगद जब्त किए गए हैं. इन सभी राशियों को ईडी ने कुर्क कर ली है.

इसके अलावा रामकृपाल की जमीन को भी ईडी ने जब्त किया है. इस जमीन कीमत 1.68 लाख रुपये बताई जा रही है. कुर्की के आदेश के बारे में बताया जा रहा है कि इसे लेकर निर्देश 28 अगस्त 2024 को ही दिया गया था.

2021 में आयोजित हुई रीट परीक्षा से जुड़ा मामला

वर्ष 2021 में रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा पर कई सवाल उठे थे जिसकी जांच एसओजी ने की और बताया कि स्ट्रांग रूम से पर्चा आउट हुआ है ऐसे में शिक्षा संकुल के स्ट्रांग रूम के कोऑर्डिनेटर प्रदीप पाराशर से एसओजी ने पूछताछ भी की थी, लेकिन अब इस मामले में ईडी ने प्रदीप पाराशर को गिरफ्तार कर तीन दिन के रिमांड पर ले लिया था.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः दौसा SP रंजीता शर्मा ने 4 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, थानाधिकारी के छुट्टी पर जाने के बाद चारों कर रहे थे यह काम