विज्ञापन

दौसा SP रंजीता शर्मा ने 4 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, थानाधिकारी के छुट्टी पर जाने के बाद चारों कर रहे थे यह काम

एसपी रंजीता शर्मा ने जिले के लवाण थाना में पदस्थापित चार पुलिसकर्मियों को पहले लाइन हाजिर किया. लेकिन बाद में उन्हें सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है.

दौसा SP रंजीता शर्मा ने 4 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, थानाधिकारी के छुट्टी पर जाने के बाद चारों कर रहे थे यह काम
दौसा एसपी रंजीता शर्मा

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा में पुलिस कप्तान यानी एसपी रंजीता शर्मा है. रंजीता शर्मा ने फरवरी 2024 को यहां कार्यभार संभाला है. अब उनके द्वारा की जा रही कर्रवाईयों की वजह से वह सुर्खियों में आ गई हैं. दरअसल, एसपी रंजीता शर्मा ने जिले के लवाण थाना में पदस्थापित चार पुलिसकर्मियों को पहले लाइन हाजिर किया. लेकिन बाद में उन्हें सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है. बताया जा रहा है कि चारों पुलिसकर्मियों में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं. 

बताया जा रहा है कि लवाण थाने के 4 पुलिसकर्मियों में हेड कांस्टेबल रामबाबू बैरवा, कांस्टेबल कालू सिंह, कांस्टेबल रमेश मीणा और कांस्टेबल कजोड़ बैरवा शामिल हैं.

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि यह मामला उन दिनों का है जब लवाण थाना अधिकारी गोपाल लाल शर्मा छुट्टी पर गए हुए थे. इस दौरान लावण पुलिस के इन चारों कर्मियों ने लवाण सीमा से बाहर निकलकर तुंगा थाना सीमा में जा पहुंचे. वहीं सूत्रों के मुताबिक यह चारों पुलिसकर्मी अवैध वसूली के चक्कर में तुंगा थाना सीमा में पहुंचे थे. लेकिन इस बारे में डिपार्टमेंट में बात उजागर हो गई.

जांच के बीच में चारों पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस मामले में नांगल डिप्टी एसपी चारुल गुप्ता को इस मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया. इस मामले पर चारुल गुप्ता ने बताया कि अभी तक जांच लंबित है. लेकिन हाल ही में कुछ दिनों पूर्व इन लवाण थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को पहले तो एसपी रंजीता शर्मा के आदेश के बाद लाइन में भेजा गया और अब इन चारों को सस्पेंड कर दिया गया ऐसा बताया जा रहा है. 

उधर लवाण थाना क्षेत्र के लोगों की माने तो यहां थाने की अवैध वसूली पर लगाम लगी है. लेकिन जैसे ही लवाण थाना अधिकारी छुट्टी पर गए उसी दिन इन चारों पुलिसकर्मियों ने अवैध वसूली के चक्कर में खुद के थाना क्षेत्र की सीमाएं पार कर डाली और मामला खुलकर सामने आ गया. हालांकि लवाण थाने पर तैनात और बाद में लाइन में भेजने के बाद उनके सस्पेंड होने की पुष्टि अभी तक दौसा जिले के कोई भी पुलिस अधिकारी ने नहीं की है.

यह भी पढ़ेंः ACB Raid: GST के ज्वाइंट डायरेक्टर के पास अकूत संपत्ति, एसीबी की 3 दिनों की जांच में मिली करीब 50 लाख की नगदी और सोना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मस्जिद की मीनार गिरने से बुजुर्ग की मौत, परिजन ने की नौकरी से लेकर मुआवजे की मांग, किरोड़ी लाल मीणा देंगे 10 लाख
दौसा SP रंजीता शर्मा ने 4 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, थानाधिकारी के छुट्टी पर जाने के बाद चारों कर रहे थे यह काम
After Parvati, now Chambal river is in spate, about 60 villages are in danger of flood, administration warned people
Next Article
पार्वती के बाद अब चंबल नदी उफान पर, करीब 60 गांव पर बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने लोगों को दी चेतावनी
Close