सेना के रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी ने की बड़ी ठगी, धमकी देकर उड़ाए 50 लाख

ट्रेडिंग कारोबारी और लोन लेन देन करने वाले शख्स ने अब सेना से रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी को नामजद करते हुए महामंदिर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है. पुलिस जांच में जुटी है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर में ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. जहां आंध्रप्रदेश के एक सेना से रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी ने मिलकर स्थानीय ट्रेडिंग कारोबारी से धोखाधड़ी करते हुए 60. 56 लाख की उधारी ली. बदले में कारोबारी को 10 लाख रुपये चुका दिए. लेकिन शेष रकम को हड़प लिया. खुद को सेना का रिटायर्ड अपसर बताते पुलिस कुछ नहीं बिगाड़ सकती कहकर कारोबारी को धमकाया गया. पति पत्नी ने मिलकर कारोबारी को एक्सटोर्सन में भी फंसाया और एक झूठी रिपोर्ट रातानाडा थाने में दी गई. 

ट्रेडिंग कारोबारी और लोन लेन देन करने वाले शख्स ने अब सेना से रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी को नामजद करते हुए महामंदिर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है. पुलिस जांच में जुटी है.

Advertisement

सेना का आधिकारी बताने पर किया था विश्वास

मानसागर गली नंबर 1 निवासी प्रेमप्रकाश अटल पुत्र नरसिंह अवतार की तरफ से यह मामला दर्ज करवाया गया है. इसमें बताया कि वह मंडोर मंडी में ट्रेडिंग का कार्य करने के साथ बैंक लोन लेन-देन का काम भी करता है. मंडोर मंडी में आने वाले भवानीसिंह उसका परिचित है. एक दिन भवानी सिंह ने उसके कार्यालय पर आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा निवासी पतिबंदला श्रीनिवास उर्फ श्रीनिवासु से मिलवाया था.

Advertisement

पतिबंदला ने खुद को सेना में कार्यरत होना बताया साथ ही सेना में मिनरल वॉटर इत्यादि के ठेके लेने देने के बारे में जानकारी दी. मगर इसके लिए केवल सैन्यकर्मचारी को ही ठेके दिलाने की बात की थी. जान पहचान होने पर पतिबंदला को उसने 60. 56 लाख रूपए उधारी पेठे दिए थे. बाद में रोजाना पांच हजार के हिसाब से रकम देना तय किया था. परिवादी ने उसे सेना में होने का मानकर विश्वास कर लिया. कुछ समय तक तो पतिबंदला उसे रूपए लौटाता रहा. ट्रेडिंग कारोबारी को 10.10 लाख रूपए लौटा दिए मगर बाद में रकम देना बंद कर दिया.

Advertisement

पत्नी ने भी कारोबारी को धमकाया

कारोबारी ने अपने स्तर पर पता लगाया तो मालूम हुआ कि पतिबंदला तो सेना से सेवानिवृत है. इस पर उससे बात की तो उसने कुछ चेक दिए जोकि अनादरित होने के साथ उसके पत्नी सुनीता ने भी कारोबारी को धमकाना शुरू कर दिया. पतिबंदला ने खुद को सेना अफसर बताते हुए कहा कि पुलिस उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. आरोपी पक्ष द्वारा कारोबारी के खिलाफ रातानाडा थाने में एक्सटॉर्सन का केस भी करवाया गया था. मगर रातानाडा पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी. अब पीड़ित कारोबारी ने महामंदिर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः चुनाव के बीच बड़े नेताओं को मारने का था प्लान, बीकानेर से अबू बकर गिरफ्तार; मोबाइल से मिले पाकिस्तानी नंबर

Topics mentioned in this article