विज्ञापन
Story ProgressBack

सेना के रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी ने की बड़ी ठगी, धमकी देकर उड़ाए 50 लाख

ट्रेडिंग कारोबारी और लोन लेन देन करने वाले शख्स ने अब सेना से रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी को नामजद करते हुए महामंदिर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है. पुलिस जांच में जुटी है.

Read Time: 3 mins
सेना के रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी ने की बड़ी ठगी, धमकी देकर उड़ाए 50 लाख

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर में ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. जहां आंध्रप्रदेश के एक सेना से रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी ने मिलकर स्थानीय ट्रेडिंग कारोबारी से धोखाधड़ी करते हुए 60. 56 लाख की उधारी ली. बदले में कारोबारी को 10 लाख रुपये चुका दिए. लेकिन शेष रकम को हड़प लिया. खुद को सेना का रिटायर्ड अपसर बताते पुलिस कुछ नहीं बिगाड़ सकती कहकर कारोबारी को धमकाया गया. पति पत्नी ने मिलकर कारोबारी को एक्सटोर्सन में भी फंसाया और एक झूठी रिपोर्ट रातानाडा थाने में दी गई. 

ट्रेडिंग कारोबारी और लोन लेन देन करने वाले शख्स ने अब सेना से रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी को नामजद करते हुए महामंदिर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है. पुलिस जांच में जुटी है.

सेना का आधिकारी बताने पर किया था विश्वास

मानसागर गली नंबर 1 निवासी प्रेमप्रकाश अटल पुत्र नरसिंह अवतार की तरफ से यह मामला दर्ज करवाया गया है. इसमें बताया कि वह मंडोर मंडी में ट्रेडिंग का कार्य करने के साथ बैंक लोन लेन-देन का काम भी करता है. मंडोर मंडी में आने वाले भवानीसिंह उसका परिचित है. एक दिन भवानी सिंह ने उसके कार्यालय पर आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा निवासी पतिबंदला श्रीनिवास उर्फ श्रीनिवासु से मिलवाया था.

पतिबंदला ने खुद को सेना में कार्यरत होना बताया साथ ही सेना में मिनरल वॉटर इत्यादि के ठेके लेने देने के बारे में जानकारी दी. मगर इसके लिए केवल सैन्यकर्मचारी को ही ठेके दिलाने की बात की थी. जान पहचान होने पर पतिबंदला को उसने 60. 56 लाख रूपए उधारी पेठे दिए थे. बाद में रोजाना पांच हजार के हिसाब से रकम देना तय किया था. परिवादी ने उसे सेना में होने का मानकर विश्वास कर लिया. कुछ समय तक तो पतिबंदला उसे रूपए लौटाता रहा. ट्रेडिंग कारोबारी को 10.10 लाख रूपए लौटा दिए मगर बाद में रकम देना बंद कर दिया.

पत्नी ने भी कारोबारी को धमकाया

कारोबारी ने अपने स्तर पर पता लगाया तो मालूम हुआ कि पतिबंदला तो सेना से सेवानिवृत है. इस पर उससे बात की तो उसने कुछ चेक दिए जोकि अनादरित होने के साथ उसके पत्नी सुनीता ने भी कारोबारी को धमकाना शुरू कर दिया. पतिबंदला ने खुद को सेना अफसर बताते हुए कहा कि पुलिस उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. आरोपी पक्ष द्वारा कारोबारी के खिलाफ रातानाडा थाने में एक्सटॉर्सन का केस भी करवाया गया था. मगर रातानाडा पुलिस ने उसकी बात नहीं सुनी. अब पीड़ित कारोबारी ने महामंदिर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः चुनाव के बीच बड़े नेताओं को मारने का था प्लान, बीकानेर से अबू बकर गिरफ्तार; मोबाइल से मिले पाकिस्तानी नंबर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bundi News: सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट डाल रेलवे ट्रैक पर खुदकुशी करने पहुंचा पुलिस कॉन्स्टेबल, फिर...
सेना के रिटायर्ड अफसर और उसकी पत्नी ने की बड़ी ठगी, धमकी देकर उड़ाए 50 लाख
Rajasthan Medical Council canceled registrations of 8 doctors, suspended two, know why this action taken
Next Article
राजस्थान मेडिकल काउंसिल ने 8 डॉक्टरों के रजिस्ट्रेशन किए कैंसल, दो के सस्पेंड, जानिए क्यों हुई ये कार्रवाई
Close
;