विज्ञापन

राजस्थान के मंत्री को संत ने 'कुल के नाश' का श्राप, मिनिस्टर बोले- 'गलती नहीं की तो डरना कैसा'

Sant Gopaldas maharaj cursed Kanhiyalal Choudhry: नाग पंचमी के दिन गो कथा के दौरान संत स्वामी गोपालानंद सरस्वती ने राजस्थान के जलदाय मंत्री कन्हैया लाल चौधरी को श्राप दिया है.

राजस्थान के मंत्री को संत ने 'कुल के नाश' का श्राप, मिनिस्टर बोले- 'गलती नहीं की तो डरना कैसा'

Kanhiyalal Choudhry News: राजस्थान के केकड़ी जिले के टोडाराय सिंह में गो कथा प्रवचन में संत स्वामी गोपालानंद सरस्वती ने राजस्थान के जलदाय मंत्री को श्राप दिया है. मामला जिले के टोडाराय सिंह में सरकारी जमीन पर सरकारी अस्पताल बनाने की योजना से जुड़ा था. जिसमें गोभक्त संत स्वामी गोपालानंद सरस्वती ने मध्य प्रदेश के सालरिया में नाग पंचमी के दिन गो कथा के दौरान अपने प्रवचन में राजस्थान सरकार के जलदाय मंत्री पर हमला बोलते हुए मंत्री को गोशाला तोड़ने पर श्राप दिया. उन्होंने मंत्री को श्राप दिया है कि उनके कुल का नाश हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान सरकार को चेतावनी भी दी है कि अगर गोशाला तोड़ी गई तो सरकार बिखर जाएगी. इसलिए सरकार और पार्टी को ऐसे मंत्री को बाहर कर देना चाहिए.

डरने की क्या बात है-  कन्हैया लाल चौधरी

वहीं जब मंत्री कन्हैया लाल चौधरी से संत के श्राप पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि जब हमने कोई गलती नहीं की है तो डरने की क्या बात है. अगर मैंने कुछ गलत किया होता तो मुझे जरूर श्राप मिलना चाहिए था. इसके साथ ही मंत्री ने आगे कहा कि लंपी बीमारी के दौरान हमने गायों को वहां शिफ्ट किया था. अब अस्पताल बन रहा है तो ऐसे में गोचर की जमीन पर अस्पताल बनाने का प्रस्ताव है, लेकिन हम गायों के लिए भी व्यवस्था करेंगे.

 गोपालानंद सरस्वती ने प्रवचन में क्या बोला 

नेता कभी अच्छे नहीं होते और हो भी नहीं सकते.अगर कोई नेता यहां बैठा है तो गुस्सा मत करना और अगर गुस्सा आता है तो दो पूरियां एक्स्ट्रा खा लेना. नेताओं के साथ मेरा अनुभव बहुत अच्छा नहीं है. बाहर तो वो गाय की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं और अंदर गाय के खिलाफ काम करते हैं. टोडारायसिंह में छोटे-छोटे बच्चों ने दो-दो रुपए इकट्ठे करके गौशाला बनवाई और अब एक नेता है जो उसको तुड़वा रहा है. वो कहता है कि उसे अस्पताल बनवाना है. अरे अस्पताल तो इंसानों के लिए बनवाना है, अरे इंसानों के लिए अस्पताल बनाने के लिए इतनी जगह नहीं है, वो राक्षस, वो मूर्ख, वो ठग, वो नराथम चरागाह की जमीन पर बनी गौशाला को तुड़वा रहा है और अस्पताल बनवा रहा है.

सांपों की मौत आपके परिवार पर आ जाएगी- गोपालानंद सरस्वती

संत गोपालानंद महाराज ने अपने प्रवचन में मंत्री जी को नाराज लहजे में गौशाला तुड़वाकर हॉस्पिटल बनवाने पर असफल होने की बात कही. उन्होंने कहा कि वहां भर्ती होने वाले लोग और बीमार निकलेंगे. वे भी नरक में जाएंगे. सावधान रहें. गाय की जमीन को हटाने वाले, गाय को नुकसान पहुंचाने वाले, खुद को नुकसान पहुंचाएंगे. उनका नेतृत्व पीछे रह जाएगा. वे पूरे परिवार की पीढ़ियों को नरक में ले जाएंगे. इसलिए उन्हें यहां से, मध्य प्रदेश से, नाग पंचमी के दिन चेतावनी दे रहे हैं कि सांपों को गाय से प्यार है. अगर आपने गाय की जमीन को छेड़ने की कोशिश की, तो सांपों की मौत आपके परिवार पर आ जाएगी और आपकी सात पीढ़ियां भागती नजर आएंगी. आपको रात में सांपों के सपने आएंगे और आप सो नहीं पाएंगे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WhatsApp मैसेज और कॉल पर फ्रॉड कर रहे परेशान तो अब दर्ज कराएं विशेष पोर्टल पर शिकायत
राजस्थान के मंत्री को संत ने 'कुल के नाश' का श्राप, मिनिस्टर बोले- 'गलती नहीं की तो डरना कैसा'
Bandi river spate after heavy rain in Pali, labourer and female doctor swept away in the river 
Next Article
पाली में भारी बारिश के बाद बांडी नदी उफान पर, महिला डॉक्टर गाड़ी समेत पानी में बही
Close